Breaking

Monday, October 2, 2023

नारनौल की बेटी तनिष्का सैनी ने दी शानदार प्रस्तुति:हरियाणा राजभवन में गांधी जयंती पर प्रार्थना सभा और रामधुन कार्यक्रम में लिया भाग

नारनौल की बेटी तनिष्का सैनी ने दी शानदार प्रस्तुति:हरियाणा राजभवन में गांधी जयंती पर प्रार्थना सभा और रामधुन कार्यक्रम में लिया भाग
हरियाणा के नारनौल की बेटी तनिष्का सैनी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर सोमवार को हरियाणा राजभवन चंडीगढ़ में अपनी प्रस्तुति दी। गांधी जयंती पर प्रार्थना सभा एवं रामधुन कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग हरियाणा द्वारा आयोजित प्रदेश स्तरीय समारोह में नारनौल की बेटी तनिष्का सैनी ने भी अपनी गायन प्रतिभा से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

शहर में संगीत क्षेत्र की शान राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शास्त्रीय संगीत में अपनी पहचान बना चुकी तनिष्का सैनी को भी इस कार्यक्रम में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर एवं अनेक गणमान्य हस्तियों के समक्ष अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का अवसर मिला। शास्त्रीय संगीत में पायो जी मैंने राम रतन धन पायो जैसे भजन की मनमोहक प्रस्तुती से तनिष्का ने खूब वाहवाही बटोरी।
हरियाणा राजभवन चंडीगढ़ में कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठजनों के साथ उपस्थित तनिष्का।

14 साल में राज्य स्तर पर मिला सम्मान
तनिष्का मात्र 14 वर्ष की आयु में हरियाणा में शास्त्रीय संगीत के क्षेत्र में राज्य स्तर पर सम्मानित होने वाली पहली गायिका हैं। तनिष्का सैनी विधिवत रूप से पद्म भूषण उस्ताद राशिद खान की अकेडमी टीएफएन द फिफ्थ नोट ग्लोबल एक्सीलेंस कोलकाता की छात्रा हैं।
माता-पिता और गुरुओं को दिया कामयाबी का श्रेय ​​​​​​​
वह अपनी कामयाबी का श्रेय अपने गुरुजी, माता-पिता एवं शास्त्रीय संगीत की यात्रा में उनका बेहतर सहयोग करने वाले पंडित देवेंद्र वर्मा, अध्यक्ष राष्ट्रीय संगीतज्ञ परिवार, प्रभाकर कुमार पांडे प्रबुद्ध तबला विद बनारस घराना और प्रोफेसर लोकेश शर्मा गायन विभाग महिला कॉलेज गुरुग्राम को देती हैं।

No comments:

Post a Comment