Breaking

Monday, April 8, 2024

हरियाणा सरकार का ऐलान; इन 7 प्रदेशों के कर्मचारियों को वोटिंग के लिए पेड लीव मिलेगी

हरियाणा सरकार का ऐलान; इन 7 प्रदेशों के कर्मचारियों को वोटिंग के लिए पेड लीव मिलेगी, सरकारी के साथ प्राइवेट कर्मियों को भी राहत
चंडीगढ़ : लोकसभा चुनाव-2024 के लिए पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल से शुरू होने वाली है। ऐसे में हरियाणा सरकार ने कर्मचारियों के लिए पेड लीव ऐलान की है। सरकारी की तरफ से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि, हरियाणा के विभिन्न सरकारी विभागों में कार्यरत जो कर्मचारी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और यूटी चंडीगढ़ से संबंध रखते हैं। वहां के वह वोटर हैं तो उन्हें अपने लोकसभा क्षेत्र में वोटिंग वाले दिन वोट डालने के लिए पेड लीव दी जाएगी।
*हरियाणा के प्राइवेट कर्मियों को भी राहत*

हरियाणा सरकार की अधिसूचना में निजी क्षेत्र के कर्मियों को भी राहत देने की बात भी की गई है। अधिसूचना में कहा गया है कि, हरियाणा से संबंध रखने वाले जो भी कारखाने और दुकाने हैं या कोई भी संस्थान हैं। वह भी इन सात प्रदेशों के अपने कर्मियों को वोट डालने के लिए पेड लीव देंगे। अधिसूचना में यह भी साफ कहा गया है कि, कर्मियों के लिए पेड लीव सिर्फ उनके लोकसभा क्षेत्र के चुनाव वाले दिन के लिए है। कर्मी पेड लीव पर अपने संबंधित लोकसभा क्षेत्र में ही जा सकते हैं।

No comments:

Post a Comment