Breaking

Friday, April 5, 2024

लोकसभा चुनाव के दौरान अवैध शराब की तस्करी पर अधिकारियों की रहेगी कड़ी नजर: जिला निर्वाचन अधिकारी

लोकसभा चुनाव के दौरान अवैध शराब की तस्करी पर अधिकारियों की रहेगी कड़ी नजर: जिला निर्वाचन अधिकारी

उपायुक्त ने अधिकारियों से कहा, ईमानदारी, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है

विभाग द्वारा जारी नंबर और ईमेल आईडी पर दर्ज करा सकते हैं शिकायत  
जींद :  जिला निर्वाचन अधिकारी मोहम्मद इमरान रजा ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान जिला में अवैध शराब की बिक्री पर आबकारी विभाग के अधिकारी नजर रखें और समय-समय पर अधिकृत शराब ठेकों का रिकार्ड भी जांचें। जिले में किसी भी स्थिति में जीएसटी चोरी की शिकायत एवं अवैध शराब नहीं मिलनी चाहिए। यदि कहीं भी अवैध शराब पाई जाए तो संबंधित लोगों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने शुक्रवार को लघु सचिवालय स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारियों की बैठक ली तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि लोकसभा आम चुनाव-2024 के दौरान जिले में शराब की अवैध बिक्री, भंडारण एवं आपूर्ति पर पूर्ण अंकुश लगाने के लिए उचित कदम उठाये गये हैं. उन्होंने कहा कि सभी संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया गया है कि चुनाव के दौरान जिले में कहीं भी शराब की अवैध बिक्री या भंडारण नहीं होना चाहिए. यदि कोई इस कृत्य में संलिप्त पाया जाए तो उसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई होगी। इस कार्य में किसी भी प्रकार की देरी बर्दाश्त नहीं की जायेगी।
  उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा बाहर से आने वाली अवैध शराब को रोकने के लिए अंतरराज्यीय नाकों पर पुलिस अधिकारियों, एफएसटी और एसएसटी टीमों का भी गठन किया गया है जो वाहनों की जांच करेंगे.
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि यदि कहीं पर अवैध शराब की संलिप्ता पाई जाती है और जिस वाहन से यह प्राप्त होगी, उसमें चालक के साथ-साथ ऑनर के खिलाफ एफआईआर में नाम दर्ज होगा और जिस भी डिस्टलरी की होगी, उस पर भी कार्रवाई सुनिश्चित होगी। नाकों पर तैनात टीमों के साथ-साथ लोकल एसएचओ व चैकी इंचार्ज के अलावा एक्साइज इंस्पेक्टर अपने-अपने क्षेत्रों में ऐसी हर गतिविधियों पर नजर रखते हुए कार्य करें ताकि चुनाव की पवित्रता को बरकरार रखा जा सके।
लोकसभा आम चुनाव, 2024 के दौरान आबकारी एवं कराधान विभाग हरियाणा द्वारा शराब के अवैध परिवहन के संबंध में शिकायतों के लिए नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। उन्होंने कहा कि आबकारी एवं कराधान विभाग, हरियाणा मुख्य कार्यालय, पंचकुला द्वारा राज्य स्तरीय नियंत्रण रखने के लिए कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। लोकसभा आम चुनाव, 2024 के दौरान आचार संहिता लागू होने के दौरान हरियाणा राज्य में अवैध शराब, बिक्री और नकली शराब से संबंधित शिकायतें प्राप्त कर कक्ष में दे सकते हैं। शिकायतें/सूचना नियंत्रण कक्ष टेलीफोन नंबर 18001022012 (टोल फ्री) 0172-4112222 और ईमेल ीमसचकमेा/ींतलंदंजंÛ.हवअ पर दर्ज कराई जा सकती है।  उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति हरियाणा राज्य में शराब के किसी भी अवैध परिवहन/बिक्री और नकली शराब के परिवहन और बिक्री को पंजीकृत या रिपोर्ट कर सकता है।
इस मौके पर एडीसी हरीश वशिष्ठ, जींद के एस डी एम राकेश सैनी, नरवाना के एस डी एम अनिल कुमार दून, सफीदांे के एस डी एम मनीष कुमार फोगाट, नगराधीश नमिता कुमारी, डीईटीसी डा. शफीक महोम्मद, डीटीसी (आबकारी) विजय कौशिक, चुनाव नायब तहसीलदार प्रदीप सरोहा व अन्य सम्बंधित अधिकारी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment