Breaking

Saturday, June 29, 2024

अग्रवाल समाज के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार गोयल ने महामहिम राज्यपाल से की मांग

अग्रवाल समाज के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार गोयल ने महामहिम राज्यपाल से की मांग

पूरे हरियाणा में रक्तदाताओं को रिफ्रेशमेंट के तौर पर दी जाने वाली 50 रुपये की राशि को बढ़ाकर 500 रुपये किए जाए
सालों से चली आ रही इस परंपरा को बदला जाए
जीन्द : अखिल भारतीय अग्रवाल समाज हरियाणा के अध्यक्ष एवं प्रमुख समाजसेवी डा. राजकुमार गोयल ने हरियाणा के महामहिम राज्यपाल से मांग की है कि पूरे हरियाणा में रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा रक्तदाताओं को रिफ्रेशमेंट के तौर पर दी जाने वाली 50 रुपये की राशि को बढ़ाकर 500 रुपये किया जाए।
गोयल का कहना है कि सालों से यह परंपरा चली आ रही है कि जो भी संस्था रक्तदान शिविरों का आयोजन करती है उन्हे रेड क्रांस सोसाइटी द्वारा प्रति रक्तदाता 50 रुपये रिफ्रेशमेंट के तौर पर दिए जाते है। गोयल का कहना है कि आज महंगाई कहां से कहां पहुंच गई। ऐसे में यह राशि बहुत कम है इतने रुपये में अच्छी क्वालिटी का रिफ्रेशमेंट का सामान जैसे दूध, जूस, फ्रूट नहीं आते। इसके साथ साथ रक्तदाताओं को एक मोमेंटो भी दिया जाना आवश्यक है ताकि रक्तदाताओं का मनोबल बढे। इसके लिए बजट राशि 50 रुपये से बढ़ाकर 500 रुपये प्रति रक्तदाता की जानी चाहिए।  
गोयल का कहना है कि यदि सरकार यह राशि बढाती है तो निसंदेह बल्ड डोनेशन कैम्पों की संख्या और ज्यादा बढेगी। गोयल ने हरियाणा के महामहिम राज्यपाल से मांग की है कि इस और गंभीरता से ध्यान दिया जाए और रक्तदाताओं को रिफ्रेशमेंट के तौर पर दी जाने वाली 50 रुपये की राशि को बढ़ाकर 500 रुपये किया जाए।

No comments:

Post a Comment