Breaking

Wednesday, April 29, 2020

विधायक राई ने हलके की चारों पीएचसी को 25-25 पीपीई किट सौंपी

-सभी पीएचसी को 25-25 बोतल सेनेटाईजर भी दिया और कहा जिस भी सामान की जरूरत हो तुरंत बताएं
- सभी ग्राम पंचायतों से अपील करते हुए कहा कि गांव में आने वाले आशा, आंगनवाड़ी व स्वास्थ्य कर्मियों का सहयोग करें
(अरुण मलिक) सोनीपत, 29 अप्रैल। राई के विधायक मोहन लाल बड़ौली ने कहा कि कोरोना कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में हमारे स्वास्थ्य कर्मी, आशा वर्कर व आंगनवाड़ी वर्कर दिन रात मेहनत कर रहे हैं। ऐसे में यह कर्मचारी जिस भी गांव में आएं तो वहां उनका स्वागत करें और उनके कार्य में पूरा सहयोग करें। विधायक मोहन लाल बड़ौली बुधवार को राई हलके की सभी चार पीएचसी मुरथल, जाखौली, बढख़ालसा व हलालपुर में स्वास्थ्य कर्मियों को पीपीई किट भेंट कर रहे थे।
विधायक मोहन लाल बड़ौली ने कहा कि स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोरोना की जांच के लिए जाना पड़ता है और वह कोरोना योद्धा के तौर पर अग्रिम पंक्ति में रहकर हमारे लिए यह लड़ाई लड़ रहे हैं। ऐसे में हमारा फर्ज बनता है कि इनको जरूरत के मुताबिक प्रत्येक सामान भेंट करें। उन्होंने कहा कि आज हम राई हलके की इन चारों पीएचसी के कर्मचारियों व डॉक्टरो को पीपीई किट भेंट कर कर रहे हैं। इसके साथ ही सभी पीएचसी को 25-25 बोतल सेनेटाईजर भी दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राई हलके के अलावा 150 पीपीई किट सिविल अस्पताल सोनीपत को भी दी गई है ताकि वहां पर काम कर रहे चिकित्सकों का हम सहयोग कर सकें।
विधायक ने कहा कि नगर पालिका कुंडली को भी पिछले दिनों पीपीई किट दी गई है। इस दौरान विधायक ने सभी गांवों के लोगों के सरपंचों का आह्वान किया कि वह गांवों में बाहरी किसी भी व्यक्ति को न आने दें। उन्होंने कहा कि राई हलके और पूरे सोनीपत जिला में जितने भी मामले कोरोना पोजीटिव के आए हैं वह दूसरे स्थानों से आने वालों से संबंधित हैं। इसलिए हमारी यह जिम्मेदारी बनती है कि बाहरी आवागमन को पूरी तरह से रोकें। गांव में आने वाले सभी स्वास्थ्य कर्मियों, आशा वर्कर व आंगनवाड़ी वर्करों का मान सम्मान करें और उन्हें बेहतर ढंग से काम करने दें। इस दौरान उन्होंने सभी ग्रामीणों व अन्य लोगों से सामाजिक दूरी बनाकर रखने, समय समय पर साबुन से हाथ धोने व मास्क लगाकर रखने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अगर किसी को खांसी, जुकाम, तेज बुखार, गले में खराब और शरीर में अकडऩ जैसी कोई दिक्कत है तो इसके लिए तुरंत सिविल अस्पताल में अपनी जांच अवश्य करवाएं।  

No comments:

Post a Comment