Breaking

Friday, April 10, 2020

लोगो को समझाने यमराज आया धरती पर

जींद / जुलाना : आज 16 दिन हो गए हैं, पूरे देश और प्रदेश में लॉक डाउन के चलते लोग तरह तरह से अपने घरों में रहने के लिए प्रेरित कर रहे हैं । प्रशासन ओर सरकार भी लोगों को लॉक डाउन का पालन करने के हिदायत दे रही है।

ऐसे में गांव की गलियां भी सुनी नजर आ रही हैॆ, और जो कुछ लोग अपने घरों से बहार निकलते है उनके लिए जुलाना से साथ लगते गांव उगालन में एक बहरूपिया परिवार ने भी लोगों को जागरूक करने का बीड़ा उठाया है।
उन्होंने अपना रूप यमराज का धरा है और गली-गली जाकर लोगों को माननीय प्रधानमंत्री के उस आह्वान की याद दिला रहे हैं कि आप कोरोना जैसी महामारी के दौरान अपने घरों में रहें और सरकार का जो लॉक डाउन किया हुआ है उसका पालन करें। यह बहरूपिया गली-गली गांव-गांव जाकर लोगों में यमराज का रूप दिखा रहे हैं और कहते हैं कि यमराज आ जाएगा अगर घर से बाहर निकले इस प्रकार की पहल से ग्रामीण भी और बच्चे भी काफी जागरूक होते नजर आ रहे हैं।
बहरूपिये का कहना है की माननीय प्रधानमंत्री का आदेश लोगों तक पहुंचने का प्रयास कर रहे है ओर सभी को लॉक डाउन का पालन करना चाहिए ।हम भी अपनी कला के माध्यम से लोगों को जागरूक करना चाहते है ओर यमराज बन समझाने का प्रयास कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment