Breaking

Sunday, April 12, 2020

Zoom ऐप के जरिये जिलाध्यक्षों से मुखातिब हुए दुष्यंत चौटाला

उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जेजेपी के जिलाध्यक्षों से आह्वान किया है कि जब तक प्रदेश कोरोना महामारी से पूरी तरह से नहीं निपट लेता है, तब तक पार्टी के तमाम पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को हर समय मदद के लिए तत्पर रहना है। उन्होंने कहा कि जिसमें चाहे लोगों को जागरूक करना हो, किसानों की फसल काटने व बेचने की बात हो, सभी को सेनेटाइजर व मास्क उपलब्ध करवाना हो या श्रमिकों के काम को सुचारू करवाना हो। हमें सभी परिस्थितियों को सुधारने के लिए तैयार रहना हैं। वे रविवार को चंडीगढ़ स्थित अपने आवास से जूम मोबाइल एप के जरिए पार्टी के जिलाध्यक्षों के साथ प्रदेश में कोरोना महामारी के चलते बनी मौजूदा स्थिति का जायजा ले रहे थे। इस दौरान जहां जिलाध्यक्षों ने अपने-अपने क्षेत्र की समस्याएं व जरूरतें रखी तो वहीं पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने भी सभी से बातचीत की। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश कार्यालय सचिव रणधीर सिंह भी मौजूद रहे।
पार्टी के सभी 22 जिलों के अध्यक्षों के साथ हुई इस ऑनलाइन मीटिंग में गेहूं-सरसों की खरीद और कोरोना से संबंधित बातें हुई। बैठक में किसानों की फसल की कटाई व खरीद से संबंधित मुद्दे पर बोलते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार ने फसल की कटाई व उसकी खरीद के लिए पूरी व्यवस्था कर रखी है। उन्होंने बाताया कि प्रदेशभर में सरकार द्वारा 1400 से ज्यादा परचेज सेंटर स्थापित करने के साथ-साथ किसानों को मोबाइल पर मैसेज के माध्यम से खरीद का संदेश देने की सुविधा बनाई है। उन्होंने कहा कि परचेज सेंटरों पर टेंकरों द्वारा पीने के पानी समेत सभी व्यवस्था सरकार द्वारा की जा रही है। दुष्यंत चौटाला ने जिलाध्यक्षों से कहा कि फसल खरीद केंद्रों पर पार्टी कार्यकर्ता भी किसानों की मदद जरूर करें। इस विषय पर पार्टी के सभी जिलाध्यक्षों ने भी अपने सुझाव रखे। जिसमें नूंह, फतेहाबाद समेत कई जिलों में फसल खरीद केंद्र बढ़ाने तथा गेहूं की फसल को आगजनी से बचाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियों की उचित व्यवस्था करने की अपील की। साथ ही दुष्यंत चौटाला ने बाताया कि श्रमिकों के रोजगार के लिए फैक्ट्रियां, कंस्ट्रक्शन साइट के कामों को एहतियात के साथ धीरे-धीरे फिर से चालू करने की दिशा में सरकार काम कर रही है।
बैठक में नूंह, गुरुग्राम, पलवल, फरीदाबाद जिलों में कोरोना के बढ़ रहे मामलों पर भी चिंता जाहिर की गई। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए सरकार हर दिशा में बेहतर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि जिन जिलों में कोरोना के मामले ज्यादा है, वहां पार्टी कार्यकर्ता जागरूकता फैलना के साथ-साथ सभी से लॉकडाउन की पालना करने की अपील करें। डिप्टी सीएम दुष्यंत ने कहा कि सरकार द्वारा हर जिले में सेनेटाइजर
व मास्क लगातार आमजन के लिए मुहैया करवाये जा रहे है। उन्होंने फतेहाबाद के जिलाध्यक्ष द्वारा अपने घर के बनाए गये मास्क का प्रयोग करने को सराहते हुए अपील की कि पार्टी के सभी जिलाध्यक्ष भी अपने महिला प्रकोष्ठ की पदाधिकारियों की सहायता से घर के मास्क तैयार करके आमजन में वितरित करने का काम करें।
बैठक में पार्टी जिलाध्यक्षों ने कोरोना महामारी के खिलाफ सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना के खिलाफ मजबूत लड़ाई लड़ रही है। जिसमें तमाम सामाजिक संगठन भी बढ़-चढ़कर बेहतर कार्य कर रहे है। जेजेपी जिलाध्यक्षों ने कहा कि पार्टी द्वारा तमाम जिलों में भोजन, खाद्य सामग्री आदि पहुंचाकर जरूरतमदों की मदद, सेनेटाइजर, मास्क आदि प्रशासन की सहायता से आमजन को उपलब्ध करवाए जा रहे है। कई जिलाध्यक्षों ने जिलों में सेनेटाइजर व मास्क उपलब्ध करवाने की मांग की। जिस पर उप-मुख्यमंत्री ने आश्वत किया कि कहीं भी सेनेटाइजर व मास्क की कमी को नहीं आने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्द सभी विधानसभा क्षेत्रों में छोटी सेनेटाइजर मशीनें उपलब्ध होगी। वहीं बैठक में पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने अपील की कि हम सभी को मिलकर कोरोना महामारी से निपटना है। इस संकट की घड़ी में प्रत्येक कार्यकर्ता जरूरतमंदों की मदद करें।

No comments:

Post a Comment