Breaking

Sunday, April 26, 2020

देश मे कोरोना पर नियन्त्रण मे टॉप तीन राज्यों में आया हरियाणा

(मनोज) चंडीगढ़-  हरियाणा को टेस्टिंग से लेकर नियंत्रण और अन्य कदम उठाने रिकवरी रेट, मृत्यु आदि श्रेणियों में टॉप के 3 राज्यों में जगह मिली है। इतना ही नहीं प्रदेश ने कोरोना वायरस संक्रमण टेस्टिंग पड़ोसी राज्य पंजाब और हिमाचल को पीछे छोड़ दिया है।पिछले 10 दिनों में हरियाणा पांच हजार टेस्ट प्रतिदिन से चल कर 21 हजार पर पहुंच गया है


देश बाकी राज्यों से आगे 
हरियाणा स्वास्थ्य सेवाओं के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा का कहना है कि हरियाणा रिकवरी रेट और नियंत्रण के मामले को लेकर भी अच्छी स्थिति में आ गया है। आने वाले दिनों में प्रदेश के अंदर हालात और सुधरेंगे इस बात की पूरी उम्मीद है। हरियाणा द्वारा उठाए जा रहे कदमों को लेकर केंद्र की ओर से प्रशंसा की गई हैं।। 

दिल्ली से प्रवेश पर लगेगी रोक- विज 

हरियाणा के गृह स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का कहना है कि प्रदेश के अंदर स्थिति नियंत्रण में है। कोरोना वायरस संक्रमण पर नियंत्रण करने के मामले में हमारे अग्रिम मोर्चे के योद्धाओं ने बेहतरीन काम किया है। अब केवल दिल्ली की ओर से हरियाणा में प्रवेश और कई मामले संक्रमित आने के कारण हमने दिल्ली के मुख्यमंत्री को अवगत कराया है कि वे इस ओर ध्यान दें। इस बारे में हमारी मुख्य सचिव हरियाणा ने दिल्ली के मुख्य सचिव से बातचीत की है । इसके अलावा राज्य की सभी सीमाओं पर सख्ती से पेश आने का निर्देश पुलिस अफसरों को को दिया है।

No comments:

Post a Comment