Breaking

Sunday, May 24, 2020

जींद - कोरोना संभावित महिला का 35 घंटों के बाद सौंपा परिजनों को शव

(संजय)जींद। कोविड-19 (COVID-19) रिपोर्ट के इंतजार में पिछले 35 घंटों से सामान्य अस्पताल के शव गृह में रखे महिला के शव (Dead body) की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। मृतका की रिपोर्ट निगेटिव (Report negative) आने के बाद परिजनों तथा स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। हालांकि मृतका का परिजनों द्वारा पोस्टमार्टम नहीं करवाया गया। रविवार शाम को गांव थुआ ले जाकर महिला का अंतिम संस्कार कर दिया गया।
 सामान्य अस्पताल के मेडिकल आफिसर डा. गोपाल गोयल(Medical Officer Dr. Gopal Goyal) ने बताया कि महिला की सैंपल रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिसके बारे में परिजनों व पुलिस को अवगत करवा दिया गया, पोस्टमार्टम करवाना न करवाना परिजनों पर निर्भर था। महिला की मौत बीमारी से हुई है। परिजनों की अपील पर शव उनके हवाले कर दिया गया। अलेवा थाना के जांच अधिकारी महेंद्र सिंह ने बताया कि महिला की मौत बीमारी से हुई है। मृतका के परिजन पोस्टमार्टम नहीं करवाना चाहते थे, जिस पर उन्होंने लिखित में दिया है। शव को बिना पोस्टमार्टम करवाए परिजनों को सौंप दिया गया है। 

यह था मामला

 गांव थुआ निवासी 30 वर्षीय महिला को सांस लेने में दिक्कत के चलते 22 मई देर शाम को सामान्य अस्पताल लाया गया था। 23 मई को सुबह महिला ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। हालांकि महिला को न तो बुखार था, न खांसी थी, पूर्व में पेट में दर्द जरूर था। 21 मई को महिला का कलायत में अल्ट्रासाउंड करवाया गया था, जिसकी रिपोर्ट नॉर्मल थी। जबकि महिला का हिमोग्लोबिन जरूर कम था, महिला की अचानक मौत ने संदेह पैदा कर दिया। 
जिसके चलते निर्णय लिया गया कि मृतक महिला का कोरोना टेस्ट किया जाए। जब तक रिपोर्ट न आए तब तक न तो महिला का पोस्टमार्टम किया जाए और न ही उसका अंतिम संस्कार किया जाए। महिला के शव को प्लास्टिक में कवर कर शव गृह में रख दिया और सैंपल को रिपोर्ट के लिए पीजीआई खानपुर भेज दिया गया। पिछले 35 घंटों से रिपोर्ट के इंतजार में महिला का शव सामान्य अस्पताल के शव गृह में रखा था।

No comments:

Post a Comment