Breaking

Thursday, May 28, 2020

एनसीआर के जिलों में बढ़ाता कोरोना देख दोबारा सख्त हुई हरियाणा सरकार, दिल्ली बार्डर फिर से सील करने के आदेश

सिर्फ दिल्ली हाईकोर्ट की ओर से छूट प्राप्त आवश्यक स्टाफ ही कर सकेगा एंट्री

(मनोज)हरियाणा सरकार एक बार फिर से दिल्ली बार्डर को सील करने जा रही है। गृह मंत्री अनिल विज ने इस संदर्भ में आदेश जारी कर दिए हैं। एनसीआर में अचानक संक्रमण बढ़ने के कारण यह आदेश दिए गए हैं। विज ने इस बाबत गृह सचिव को पत्र लिख दिया है। पत्र में कहा गया है कि दिल्ली के साथ लगते हरियाणा में कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं। जिसका मुख्य कारण दिल्ली से हरियाणा में बेरोकटोक हो रही एंट्री है।

पिछले एक सप्ताह के मामलों का हवाला देते हुए पत्र में कहा गया है कि फरीदाबाद में 98, गुरुग्राम में 111, झज्जर में 6 और सोनीपत में 27 कोरोना संक्रमित बढ़े हैं। ऐसे में जिस कैटेगरी में उच्च न्यायालय ने अनुमति प्रदान की है तथा केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जिन्हे छूट दी है। उन्हें छोड़कर राज्य की सभी सीमाएं सील कर दी जाएं। सरकार के इस आदेश के बाद दिल्लीवासियों की परेशानी बढ़नी तय है। 

कुछ दिनों से दिल्ली से आवगमन भी बढ़ गया था। अब सीमा एक बार फिर से सील होने पर दिक्कतें और बढ़ जाएंगी। दिल्ली हाईकोर्ट में इस संदर्भ में याचिका दायर की गई थी। जिसके बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने सख्त टिप्पणी करते हुए सरकार की खिंचाई की थी। लिहाजा अब हाईकोर्ट के आदेशों को छूट देते हुए दोबारा से सीमा सील की जा रही है।
पिछले एक सप्ताह से एनसीआर में अचानक बहुत ज्यादा संक्रमण बढ़ गया है। हरियाणा के हित को देखते हुए हमने यह फैसला लिया है।- अनिल विज, गृह मंत्री, हरियाणा

No comments:

Post a Comment