Breaking

Sunday, May 17, 2020

प्रवासी घर वापसी जारी है - आज पानीपत से एक गुरुग्राम से दो ट्रेनें चली



चंडीगढ़, 17 मई- हरियाणा से अपने घर जाने के इच्छुक प्रवासी श्रमिकों को आज भी 3 विशेष रेलगाडिय़ों से उनके गंतव्य स्थल को भेजा गया। पानीपत व गुरूग्राम से चली इन रेलगाडिय़ों में 4290 श्रमिक व 123 बच्चे बिहार के अररिया, मधुबनी व मुजफ्फरपुर के लिए रवाना हुए।

पानीपत से ट्रेन 1380 श्रमिकों को लेकर गई बिहार के अररिया

पानीपत रेलवे स्टेशन से आज शाम 7 बजे बिहार के अररिया जिला के लिए विशेष श्रमिक ट्रेन से 1380 श्रमिक भेजे गए। हरियाणा सरकार की ओर से प्रशासनिक अधिकारियों ने श्रमिकों का हौसला बढ़ाते हुए उन्हें यहां से रवाना किया। उन्होंने बताया कि प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह जिलों में नि:शुल्क यात्रा की व्यवस्था हरियाणा सरकार की ओर से की गई है जोकि सरकार की मानवता को दर्शाता है।

जरुर पढ़े-प्रदेश के सरकारी कर्मचारियो के लिए अच्छी खबर, अब 30 जून तक बिना OPD पर्ची के हो सकेगे दवाइयों के बिल पास #haryana bulletin news


गुरुग्राम से 2910 श्रमिकों व 123 बच्चों को भेजा मधुबनी व मुजफ्फरपुर (बिहार)

आज गुरुग्राम के रेलवे स्टेशन से बिहार के मधुबनी के लिए पहली स्पेशल श्रमिक ट्रेन सांय 4 बजे रवाना हुई जिसमें 1600 श्रमिकोंं व 67 बच्चों को रवाना किया गया। इसके बाद शाम 7 बजे दूसरी ट्रेन से 1310 प्रवासी श्रमिकों व 56 बच्चों के साथ श्रमिक स्पेशल ट्रेन गुरुग्राम रेलवे स्टेशन से बिहार के मुजफ्फरपुर के लिए रवाना हुई। रवानगी से पूर्व उनको फूड पैकेट व रास्ते की जरूरत का सामान मुफ्त दिया गया।
प्रवासी श्रमिक हरियाणा सरकार द्वारा किए गए प्रबंधों से खुश नजर आए और उन्होंने प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया। रेलवे स्टेशन से जैसे ही ट्रेन चलनी शुरू हुई, अंदर बैठे सभी यात्रियों ने तालियां बजाकर और हाथ हिलाकर अपनी खुशी का इजहार किया। वे अपने साथ गुरुग्राम में उन्हें मिले स्नेह तथा हरियाणा सरकार द्वारा उन्हें घर पहुंचाने के लिए किए गए प्रबंधों की सुनहरी यादें लेकर यहां से रवाना हुए।
ट्रेन में बैठने से पूर्व श्रमिकों की स्टेशन परिसर में गृह मंत्रालय की गाइडलाइन्स के अनुसार थर्मल स्कैनिंग की गई।


1 comment: