Breaking

Saturday, May 16, 2020

शराब चोरी के मामले में आरोपित जजपा नेता सतविंद्र सिंह राणा व ईश्वर सिंह का शनिवार को रिमांड पूरा होने पर कोर्ट ने जेल भेजा

जमानत पर अब सोमवार को होगी सुनवाई 

(अरुण)- पानीपत- समालखा में आबकारी विभाग(Excise Department) द्वारा सील किए गए एल-वन के गोदाम से शराब चोरी (Alcohol theft) के बहु़चर्चित केस में आरोपित पूर्व विधायक व जजपा नेता सतविंद्र राणा व ईश्वर को पानीपत पुलिस की सीआईए-टू ने कडी सुरक्षा के बीच समालखा की कोर्ट (court) में पेश किया। वहीं पानीपत पुलिस व आरोपित पूर्व विधायक सतविंद्र व ईश्वर के वकीलों की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने पूर्व विधायक सतविंद्र राणा व ईश्वर को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। सतविंद्र के वकील ने कोर्ट में जमानत की अर्जी लगाई थी लेकिन कोर्ट ने तत्काल सुनवाई नहीं की, जमानत पर सोमवार को सुनवाई हो सकती है।

 गौरतलब है कि पानीपत आबकारी विभाग ने अनियमिताओं के आरोप में 22 सितंबर सन् 2016 को एक फर्म को दिए गए एल-वन, समालखा के लाइसेंस को रद कर दिया था और शराब से भरे गोदाम को सील कर दिया था। वहीं सील गोदाम से अप्रैल 2018 में शराब चोरी हो गई थी, वहीं लॉक डाउन के दौरान गोदाम से 4500 शराब की पेटियां चोरी की गई। चोरी हुई शराब की कीमत करीब 86 लाख रूपये हांकी गई है। इधर, शराब चोरी के इस केस में पुलिस ने पूर्व विधायक राजौंद क्षेत्र सतविंद्र राणा व शराब के ठेकेदार रहे ईश्वर समेत सात लोगों की गिरफ्तार किया था। 

वहीं पुलिस ने आरोपित ईश्वर को इस केस के खुलासे के लिए दो बार पहले चार दिन और फिर एक दिन के रिमांड पर लिया था। जबकि पूर्व विधायक राणा को पुलिस ने दो दिन के रिमांड पर लिया था। पुलिस ने रिमांड के दौरान दोनों आरोपितों को आमने सामने बैठा कर भी पूछताछ की, लेकिन पुलिस इस केस में पूर्व विधायक सतविंद्र राणा की गिरफ्तारी तक ही सीमित रही। पुलिस पूछताछ में आरोपितों से चोरी की गई शराब को लेकर कोई बडा सुराग तो दूर यह तक पता नहीं कर पाई की चोरी की गई 4500 पेटियों को कहां ले जाया गया कैसे बेची गई, और कितने लोग शराब चोरी के इस काले खेल में शामिल रहे है।

No comments:

Post a Comment