Breaking

Saturday, May 16, 2020

जींद 73 वर्षीय दादी व 11 वर्षीय पोता सहित पांच कोरोना मरीज हुए डिस्चार्ज, अब जिले मे केवल 5 एक्टिव केस बचे

( संजय कुमार )जींद, 16 मई।जींद जिला के लोगों के लिए शनिवार को उस समय राहत भरा समाचार आया जब स्वास्थ्य विभाग को सैंपलिंग रिपोर्ट मिली। ये सभी रिपोर्टस विभाग को नेगेटिव मिली हैं। सबसे बड़ी राहत यह रही कि पीजीआईएमएस रोहतक में उपचाराधीन दस कोरोना संक्रमितों में से पांच लोगों को डिस्चार्ज मिल गया है। ऐसे में कुल संक्रमित 20 लोगों में से केवल पांच केस ही एक्टिव रह गए हैं। यदि अब और कोई कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला तो आगामी दिनों में जिला कोरोना मुक्त हो सकता है। सीएमओ डा. जयभगवान जाटान ने बताया कि जींद में अब तक 4222 लोगों के सैंपल स्वास्थ्य विभाग द्वारा लिए गए हैं। और इनमें से 3916 लोगों की रिपोर्ट विभाग को मिल चुकी है। जबकि 306 रिपोर्टो का स्वास्थ्य विभाग को इंतजार है। अबतक कुल 20 लोग पॉजिटिव पाए गए थे जिनमें से 15 लोग नेगेटिव हो चुके हैं। शनिवार को पांच लोगों की रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को मिली है। अब जिले में पांच कोरोना एक्टिव केस ही रह गए हंै। इनमें 73 वर्षीय छन्नो देवी भी शामिल है। 

जरुर पढ़े-प्रदेश के सरकारी कर्मचारियो के लिए अच्छी खबर, अब 30 जून तक बिना OPD पर्ची के हो सकेगे दवाइयों के बिल पास #haryana bulletin news

शनिवार को कोरोना के 10 पॉजिटिव केसों में से पांच लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और उन्हें पीजीआई रोहतक से डिस्चार्ज भी मिल गया है। इनमें घसो की 73 वर्षीय दादी छन्नो भी शामिल है जो अपने 11 वर्षीय पोते गौरव सहित कोरोना को मात देकर गांव वापस लौटी है। जबकि गांव संगतपुरा का 40 वर्षीय सुरेश तथा दो छात्तर से शामिल हैं। दादी व पोता गत आठ मई को कोरोना से संक्रमित पाए गए थे जबकि गांव संगतपुरा तथा गांव छात्तर के दोनों सब्जी विक्रेता रामकुमार व सुभाष गत सात मई को कोरोना संक्रमित पाए गए थे। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सरकार की दिशा- निर्देशानुसार उपचार के लिए पीजीआईएमएस रोहतक ले जाया गया था। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत की सांस ली है।

1 comment: