Breaking

Wednesday, May 20, 2020

प्रवासी घर वापसी जारी है - आज भी तीन ट्रेने बिहार व मध्यप्रदेश के लिए चली

अम्बाला, पानीपत व रोहतक से चली स्पेशल ट्रेने


(मनोज)चंडीगढ़, 19 मई- हरियाणा से आज भी तीन विशेष श्रमिक टे्रनें 4096 प्रवासी श्रमिकों व उनके 139 बच्चों को लेकर बिहार राज्य के भागलपुर व मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ के लिए रवाना हुई।
एक सरकारी प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आज हरियाणा के अंबाला रेलवे स्टेशन से 1296 प्रवासी श्रमिक एवं 12 बच्चे, रोहतक से 1400 प्रवासी श्रमिक एवं 127 बच्चे तथा पानीपत रेलवे स्टेशन से भी 1400 प्रवासी श्रमिकों को लेकर स्पेशल श्रमिक ट्रेनें गंतव्य-स्थल के लिए रवाना हुई।
प्रवक्ता ने बताया कि अंबाला रेलवे स्टेशन से अम्बाला जिले के साथ-साथ पंचकूला व यमुनानगर जिलों के 1296 प्रवासी श्रमिकों व 12 बच्चों को सोशल डिस्टैंसिंग के साथ ट्रेन में बिठाया गया और बिहार राज्य के भागलपुर के लिए रवाना किया गया।
उन्होंने बताया कि रोहतक रेलवे स्टेशन से रोहतक व अन्य जिलों से आए 1400 प्रवासी श्रमिकों एवं 127 बच्चों को आज सायं उनके गंतव्य स्थान मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ हेतू श्रमिक स्पेशल टे्रन से रवाना कर दिया गया।
  इसी प्रकार, आज सायं पानीपत रेलवे स्टेशन से सोनीपत जिला के 1400 श्रमिकों को लेकर विशेष श्रमिक ट्रेन बिहार राज्य के भागलपुर के लिए रवाना हुई।
प्रवक्ता ने आगे बताया कि विशेष श्रमिक ट्रेनों के माध्यम से रवाना किए गए इन सभी प्रवासी श्रमिकों को हरियाणा सरकार की ओर से नि:शुल्क टिकट उपलब्ध करवाई गई है। इसके अलावा इन सभी श्रमिकों को मास्क, पानी की बोतल, सैनीटाईजर भी उपलब्ध करवाया गया ताकि रास्ते में उन्हें किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। बच्चों को बिस्कुट भी दिये गये। घर जाते समय प्रवासी श्रमिकों के चेहरे पर खुशी साफ देखी जा रही थी और उन्होंने हरियाणा सरकार द्वारा उनको दी गई सहूलियतों के लिए विशेष आभार व्यक्त किया।


No comments:

Post a Comment