Breaking

Friday, June 5, 2020

बदमाश जग्गा को पुलिस ने दबोचा, पढ़ें दो राज्यों में क्यों रखा गया था इसपर ईनाम ?

Jagga-Haryana-Crime-News-Haryana-Bulletin-News
(भूपेंदर चौधरी)फरीदाबाद, 5 जून: क्राइम ब्रांच ने पुलिस आयुक्त के दिशा निर्देश पर डीसीपी क्राइम के नेतृत्व में अपराध व अपराधियों पर अंकुश लगाने के चलते 2 राज्यों के इनामी बदमाश को हथियार सहित दबोचने में कामयाबी हासिल की है।

गिरफ्तार आरोपी

जगराम उर्फ जग्गा पुत्र रमेश निवासी गांव खामी थाना हाईवे जिला मथुरा उत्तर प्रदेश।
प्रभारी अपराध शाखा ने बताया कि अपराध शाखा द्वारा गशत व काइम पड़ताल तिगांव गाँव मे मौजूद थे की सूत्रों के हवाले से सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति जगराम उर्फ़ जग्गा पुत्र रमेश निवासी गाँव खामी थाना हाइवे ज़िला मथुरा UP का रहने वाला है।

हरियाणा पुलिस ने अपराध पर नकेल कसते हुए अलग-अलग मामलों में दो ईनामी अपराधियों को काबू किया है, जिनकी गिरफ्तारी पर कुल 1 लाख 20 हजार रुपये का ईनाम घोषित था। पुलिस ने उनके एक साथी को भी गिरफतार किया है।
आरोपियों के कब्जे से सात अवैध पिस्टल और 62 जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए।
पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, डकैती और चोरी सहित कुल 70 आपराधिक मामलों में हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान पुलिस को दोनों ईनामी बदमाशों की लंबे समय से तलाश थी।
पहली घटना में, स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की एक टीम ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए हिसार के सिविल लाइन थाना क्षेत्र से शीशवाल निवासी 1 लाख के ईनामी बदमाश अशोक कुमार उर्फ शौकी और उसके सहयोगी अमरजीत उर्फ मोनू को काबू किया। पुलिस ने उनके कब्जे से 6 पिस्तौल (तीन .32 बोर, दो .315 बोर, एक 9 एमएम) और 57 जिंदा कारतूस भी बरामद किए। अशोक कुमार, जिस पर 1 लाख का ईनाम था, हरियाणा और राजस्थान में हत्या, हत्या के प्रयास, डकैती और लूट सहित 14 संगीन मामलों में वांछित था।
एक अन्य मामले में, फरीदाबाद में क्राइम ब्रांच ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए मथुरा जिले (यूपी) निवासी जगराम उर्फ जग्गा को गिरफतार किया जो राजस्थान और यूपी पुलिस की मोस्ट-वांटेड लिस्ट में शामिल था। उसके कब्जे एक देसी पिस्तौल और पांच कारतूस भी जब्त किए गए।
प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ कि जग्गा के खिलाफ राजस्थान में जघन्य अपराध के 23 मामले, उत्तर प्रदेश में 27 मामले और फरीदाबाद जिले में 6 मामले दर्ज हैं। जग्गा यूपी और राजस्थान का मोस्ट वांटेड अपराधी है। यूपी पुलिस ने इसकी गिरफ्तारी पर 15,000 रुपये, जबकि राजस्थान पुलिस द्वारा 5,000 रुपये का इनाम घोषित है।
आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत तीनों आरोपियों के खिलाफ मामले दर्ज कर आगे की जांच जारी है।

No comments:

Post a Comment