Breaking

Tuesday, June 23, 2020

नीमका जेल में 30 वर्षीय बंदी ने सुसाइड कर लिया

फरीदाबाद : फरीदाबाद की नीमका जेल में सोमवार और मंगलवार की दरमियानी रात को एक 30 वर्षीय बंदी ने सुसाइड कर लिया। बीते एक सप्ताह के अंदर यह दूसरी घटना है जब किसी बंदी ने नीमका जेल में सुसाइड किया हो। मृतक ने चादर का फंदा बाथरूम में लगाकर सुसाइड किया। मौत की न्यायिक जांच चल रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार फरीदाबाद के सूरजकुंड थाने के आनंदपुर गांव के सुरेश कुमार (30) को पुलिस ने 2 मार्च 2020 को हत्या के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। सोमवार और मंगलवार की दरमियानी रात को सुरेश ने बाथरूम में चादर का फंदा बनाकर फांसी लगा ली।
एसपी जेल संजीव कुमार का कहना है कि मृतक के बैरक में ही रहने वाला जब एक अन्य बंदी बाथरूम में गया तो उसे सुरेश कुमार फांसी पर लटका मिला। उसने इसकी सूचना जेल प्रशासन को दी। पुलिस को सूचना दी गई। सुसाइड की न्यायिक जांच चल रही है। वहीं पुलिस मृतक के बैरक में रहने वाले बंदी व अन्य बंदी रक्षकों के बयान दर्ज किए हैं।

*बीती 17 जून को एक बंदी ने किया था सुसाइड*

नीमका जेल में बीती 17 जून को शाहजहांपुर गांव के युवक सोनू ने फांसी लगा ली थी। मृतक के परिजनों व गांव शाहजहांपुर के आक्रोशित ग्रामीणों ने चांदपुर चौकी पर पथराव कर दिया था। इसके साथ-साथ कुछ ग्रामीणों ने जेल के बाहर जाम लगाया था। ग्रामीणों का आरोप था कि युवक ने जेल में आत्महत्या नहीं की बल्कि पुलिस टॉर्चर के कारण उसकी मौत हुई।

No comments:

Post a Comment