Breaking

Wednesday, June 10, 2020

चप्पल कांड : पंचायत में सुल्तान सिंह बोले, मेरी गलती हो फांसी में लटका देना दनौदा के ऐतिहासिक चबूतरे पर बिनैन खाप की पंचायत का आयोजन किया।

 तीन घंटे चली पंचायत में मार्केट कमेटी सचिव सुलतान ने भी अपना पक्ष रखा। आपबीती सुनाते हुए फैसला बिनैन खाप पर छोड़ दिया। पंचायत में वक्ताओं ने प्रशासन तथा सरकार के रवैये की कड़ी निंदा की। और कहा यदि सरकार और प्रशासन उनकी सुनवाई नहीं करते हैं तो 15 जून से सरकार के खिलाफ आंदोलन का शंखनाद होगा।

जींद : ( संजय तिरँगाधारी )  मार्केट कमेटी सचिव सुलतान सिंह के साथ भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट द्वारा मारपीट किए जाने की घटना को लेकर बिनैन खाप ने कड़ा रूख अख्तयार किया है। मारपीट प्रकरण को लेकर बुधवार को गांव दनौदा के ऐतिहासिक चबूतरे पर बिनैन खाप की पंचायत का आयोजन किया। जिसकी अध्यक्षता खाप के उपप्रधान भगतराम नैन ने की। तीन घंटे चली पंचायत में मार्केट कमेटी सचिव सुलतान ने भी अपना पक्ष रखा। आपबीती सुनाते हुए फैसला बिनैन खाप पर छोड़ दिया। मार्केट कमेटी सचिव सुलतान सिंह ने पंचायत मे कहा अगर मेरी गलती हो तो मैं पंचायत में कहता हूं कि मेरी गर्दन उतार देना। मेरे को फांसी पर लटका देना। उन्होंने कहा सोनाली फोगाट से पहले कभी कोई बात नहीं हुई अब मेरे पर समझौते का दबाव बनाया जा रहा है। पंचायत में वक्ताओं ने प्रशासन तथा सरकार के रवैये की कड़ी निंदा की। पंचायत में विभिन्न पहलूओ पर विचार विर्मश करने के बाद निर्णय लिया गया कि 12 जून को बिनैन खाप का प्रतिनिधिमंडल सोनाली फोगाट की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हिसार के एसपी तथा डीसी से मिलेगा। अगर फिर भी भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट की गिरफ्तारी नहीं हुई तो 15 जून को गांव सच्चाखेड़ा के राजकीय स्कूल में बिनैन खाप की पंचायत बुलाकर आंदोलन की रणनीति बना संघर्ष का बिगुल फूंक दिया जाएगा। पंचायत की अध्यक्षता कर रहे भगतराम नैन ने बताया कि मौजूदा हालातों से साफ है कि प्रशासन तथा सरकार भाजपा नेत्री को बचा रही है। 12 जून को हिसार के डीसी, एसपी से मिला जाएगा। अगर सोनाली फोगाट की फिर भी गिरफ्तारी नहीं होती तो 15 जून को बिनैन खाप की पंचायत बुलाकर आंदोलन का बिगुल फूंक दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment