Breaking

Friday, June 26, 2020

जींद के हथवाला में जघन्य वारदात / तीन साल पहले प्रेम-प्रसंग से विवाद में आए दो युवकों की हत्या कर शव जलाए, पेंट की जेब में आईकार्ड से हुई पहचान

जींद के हथवाला में जघन्य वारदात / तीन साल पहले प्रेम-प्रसंग से विवाद में आए दो युवकों की हत्या कर शव जलाए, पेंट की जेब में आईकार्ड से हुई पहचान

रोहतक : जींद जिले के गांव हथवाला के दो युवकोंं सोनू उर्फ शशि (28) व संदीप (24) की बुधवार रात गांव से 2 किमी दूर भिवानी ब्रांच नहर पुल के पास हत्या कर दी गई। उसके बाद दोनों के शवों और बाइक को आग लगा दी गई। वारदात स्थल रोहतक के लाखनमाजरा थाना क्षेत्र के अधीन आता है। गुरुवार सुबह हथवाला के ग्रामीणों को भिवानी ब्रांच नहर पुल के पास एक जली हुई बाइक और दो युवकों के अधजले शवों को पड़ा देखा।
इसके बाद ग्रामीणों ने लाखनमाजरा पुलिस को सूचना दी। वहां की पुलिस को शव के पास शराब की खाली बोतल, प्लास्टिक के 4 गिलास व खाने-पीने की वस्तुओं के खाली पैकेट मिले हैं। शव की शिनाख्त और लोगों से पूछताछ के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए पीजीआई रोहतक भेजा गया।
बताया जा रहा है कि दोनों युवक तीन साल पहले गांव के लड़कियों से प्रेम-प्रसंग को लेकर विवाद में आए थे। पुलिस ने गांव हथवाला के 6 लोगों पर हत्या व शव को खुर्द-बुर्द करने का केस दर्ज कर कई युवकों को हिरासत में लिया है। पुलिस सूत्रों की मानें तो हत्या से पहले यहां शराब पी गई थी। दोनों के अलावा कम से कम दो लोग और थे। उन लोगों ने ही हत्या को अंजाम दिया है।
आईकार्ड के आधार पर मृतकों की शिनाख्त होने के कुछ घंटे बाद ही पुलिस को इन युवकों की मौत हादसा न होकर हत्या किए जाने के बारे में पता चल गया। हालांकि पुलिस जिस हालत में शव मिले थे उससे पहले ही हत्या की थ्योरी पर जांच को आगे बढ़ा रही थी। पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया कि आरोपियों ने हत्या कर दोनों के शवों पर बाइक डालकर आग लगाई है। दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए पीजीआई के शवगृह में रखवा दिया। शुक्रवार को दोनों के शवों का पोस्टमार्टम होगा।

*राजमिस्त्री का काम करता था*

 सोनू : पुलिस के अनुसार सोनू के माता पिता की काफी समय पहले मौत हो चुकी है। सोनू की तीन बहन और एक छोटा भाई है। तीनों बहन शादी शुदा है सोनू और उसका छोटा भाई अविवाहित है। सोनू राजमिस्त्री काम कर अपने परिवार का गुजारा करता था। संदीप भी सोनू के साथ ही मजदूरी का काम करता था। दोनों की पिछले कई साल से दोस्ती थी।

*प्रेम-प्रसंग को लेकर हुआ विवाद, पंचायत ने सुलझाया था*

सोनू उर्फ शशि पुत्र प्रकाश राज मिस्त्री का काम करता था। इसी गांव का संदीप पुत्र राजेश उसके साथ काम करता था। बताया गया है कि दोनों युवकों का गांव में अलग-अलग लड़कियों से प्रेम प्रसंग रहा था। इसे लेकर काफी विवाद हुअा था। गांव में पंचायत हुई थी और उसके बाद मामले का निपटारा कर दिया गया था। हत्या को इस मामले से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

*गांव से दो किमी दूर रोहतक की सीमा में मिले शव*

: मृतक संदीप के पिता राजेश ने अपने गांव के ही खंडू समेत अन्य छह के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करवाया है। राजेश का आरोप है कि खंडू के साथ संदीप की काफी समय से रंजिश चल रही थी। इसी रंजिश को लेकर खंडू ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया है। बुधवार को संदीप अपने दोस्त सोनू के साथ गांव से करीब दो किलोमीटर नहर किनारे नांदल गांव की सीमा में घूमने गया था।
सुबह परिजनों को वारदात का पता चला। वहीं दो युवकों के शव मिलने की सूचना पर डीएसपी शमशेर सिंह दहिया, लाखनमाजरा प्रभारी राजू सिंधू, एफएसएल प्रभारी डॉ. सरोज दहिया मलिक की टीम मौके पर पहुंची।
राजू सिंधू, प्रभारी थाना लाखनमाजरा ने कहा कि नांदल गांव के पास जली हालात में मिले दोनों शवों की पहचान हो चुकी है। परिजनों ने गांव के ही कुछ लोगों पर आरोप लगाए। शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शुक्रवार को दोनों शवों का पोस्टमार्टम होगा। वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों की तलाश में पुलिस टीम लगातार छापेमारी कर रही है।

No comments:

Post a Comment