Breaking

Thursday, July 30, 2020

ठगी की पांच वारदात:साइबर ठगों से रहें सावधान; मार्केट कमेटी के रिटायर्ड सचिव की पुत्रवधू समेत 4 लोगों के खाते से 93 हजार निकाले

ठगी की पांच वारदात:साइबर ठगों से रहें सावधान; मार्केट कमेटी के रिटायर्ड सचिव की पुत्रवधू समेत 4 लोगों के खाते से 93 हजार निकाले


पानीपत जिले में ठगी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। मार्केट कमेटी के रिटायर्ड सचिव की पुत्रवधू समेत 4 लोगों से साढ़े 93 हजार रुपए ठग लिए। ओएलएक्स से सोफा खरीदने का झांसा देकर मॉडल टाउन के व्यक्ति से 30 हजार, गृहिणी के एटीएम का क्लोन बनाकर 24 हजार रुपए ठग लिए। वहीं रिटायर्ड सचिव की पुत्रवधू के खाते से बिना जानकारी के 6 हजार निकल गए। दो पीड़ितों ने मॉडल टाउन और पुत्रवधू ने सिटी थाने में अज्ञात के खिलाफ ठगी का केस दर्ज किया है।
मॉडल टाउन के अंकित शर्मा ने पुलिस को शिकायत दी कि उसने पुराना सोफा बेचने के लिए फोटो ओएलएक्स पर डाला था। 28 जुलाई को फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि सोफा उसे पसंद आया है। उसने सोफे के लिए 10 हजार रुपए ऑनलाइन भेजने की बात कही। तब उसने अंकित से पेटीएम का नंबर पूछ लिया और एक कोड भेजा। अंकित ने कोड स्कैन किया तो उसके खाते से 3 बार में 30 हजार रुपए निकाल लिए।
असंध रोड पर कार्ड का क्लोन बनाकर खाते से निकाले 24 हजार
असंध रोड पर सौदापुर के सुनील सैनी की गांव में ही हार्डवेयर की दुकान है। उन्हाेंने बताया कि पत्नी रीता का पंजाब नेशनल बैंक में खाता है। 20 जुलाई को रामलाल चौक के पास एटीएम कार्ड से रीता ने 15 हजार रुपए रुपए निकाले थे। ठगों ने कार्ड का क्लोन बनाकर 21 जुलाई को 3 बार में 24 हजार रुपए निकाल लिए।
रीता का बैंक वाला नंबर बंद हो गया, इसलिए उसके पास रुपए निकलने के मैसेज नहीं आए। रीता 26 जुलाई को रुपए निकाले गई तो खाते में केवल 242 रुपए थेे। पति ने कहा कि 20 जुलाई को रुपए निकालने के लिए 3 एटीएम मशीन में कार्ड लगाया था। ठगों ने क्लोन बनाकर रामलाल चौक के एक एटीएम से रुपए निकाले हैं।
ठगों ने ड्राइवर की पत्नी के खाते से दो बार में 33500 रुपए निकाले
थर्मल के गांव अहर निवासी बिजेंद्र सिंह ने बताया कि वह देवगिरी एक्सपोर्ट में ड्राइवर है। गांव के स्टेट बैंक में पत्नी रीना का बचत खाता है। ठगों ने 24 व 26 जुलाई को खाते से दो बार में 33500 रुपए निकाल लिए। रुपए हिसार में किसी एटीएम से निकाले गए थे।
वह मामले की शिकायत के लिए उरलाना पुलिस चौकी गया तो वहां पर पुलिसकर्मियों ने मामला दर्ज करने की बजाय उससे कहा कि पैसे हिसार से निकले हैं, इसलिए वहीं मामला दर्ज होगा। उसने मामले की शिकायत एसपी मनीषा चौधरी को दी। जसमेर का आरोप है कि एक पुलिसकर्मी ने जबरदस्ती उससे यह लिखवा लिया कि वह कार्रवाई नहीं करवाना चाहता। उरलाना चौकी प्रभारी रामनिवास ने कहा कि मामला संज्ञान में नहीं है।
खाते से 6 हजार रु. निकले, बैंक ने नहीं दी जानकारी
असंल निवासी भारती पत्नी विकास मग्गु की इंसार बाजार में विज मार्केट में बेबी जोन के नाम से शॉप है। उनके ससुर मार्केट कमेटी के रिटायर्ड सचिव रवि कुमार ने बताया कि भारती का जीटी रोड पर यूनियन बैंक में खाता है। 24 जुलाई को पुत्रवधू घर पर थीं। तभी उसके खाते से 6 हजार रुपए निकलने का मैसेज आया। इसके तुरंत बाद भारती ने कार्ड और खाता ब्लॉक करा दिया। ये रुपए कैसे कटे, इसके बारे में बैंक वाले कोई जानकारी नहीं दे रहे हैं।

No comments:

Post a Comment