Breaking

Tuesday, July 28, 2020

रजिस्ट्री में गड़बड़ी के बाद स्पीकर ने मांगी सभी विभागों के दागी अफसरों पर कार्रवाई की रिपोर्ट दागी अफसरों पर अब और शिकंजा कसा जाएगा

रजिस्ट्री में गड़बड़ी के बाद स्पीकर ने मांगी सभी विभागों के दागी अफसरों पर कार्रवाई की रिपोर्ट दागी अफसरों पर अब और शिकंजा कसा जाएगा

चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा की कमेटियां ऐसे अफसरों की एक्शन टेकन रिपोर्ट तलब करेंगी, ताकि पता लगाया जा सके कि पिछले सालों में इन पर किस तरह की कार्रवाई हुई है। कहां कितने दागी अफसरों पर कार्रवाई हुई और कितनों पर कार्रवाई नहीं हो पाई। यदि पेंडिंग है तो कारण क्या है। स्पीकर ने इसके लिए विधानसभा की सभी कमेटियों के चेयरमैनों की बुधवार को बैठक बुला ली है। पूरी रिपोर्ट मिलने के बाद कमेटी के चेयरमैन आगामी रणनीति तैयार करेंगे।
हाल ही में रजिस्ट्री को लेकर गड़बड़ी हुई है, जिनकी जांच चल रही है। हर डीसी को 15 दिनों में सरकार ने रिपोर्ट देने को कहा है। विधानसभा की 12 कमेटियां हैं,जो विभिन्न विभागों की मॉनिटरिंग करती हैं। कमेटियों की ओर से हर सप्ताह संबंधित महकमों के अधिकारियों के साथ बैठकें की जाती हैं।
विधानसभा कमेटियों के चेयरमैन पिछले दिनों में एससी, एसटी के मामलों की जानकारी तलब कर चुके हैं। विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि दागी अफसरों पर सरकार कार्रवाई करती है। पिछले सालों में ऐसे कितने अफसरों पर कार्रवाई के लिए विधानसभा कमेटियों ने रिकमंडेशन दी है। जानेंगे कि इस पर विभाग ने किस तरह की कार्रवाई की है।

खाद्य-आपूर्ति विभाग में 2016 के मामले पेंडिंग


हर विभाग में इस तरह के अधिकारियों के नामों की लिस्ट तैयार होगी। कई विभागों में काफी समय में इस तरह के अफसरों पर कार्रवाई नहीं हुई है। खाद्य एवं आपूर्ति विभाग में 2016 के मामले पेंडिंग हैं, जबकि राजस्व विभाग में भी विधानसभा कमेटी ने कई अफसरों पर कार्रवाई के लिए पहले तैयारी की थी।

No comments:

Post a Comment