Breaking

Tuesday, July 28, 2020

5 बच्चों की हत्या का मामला: बेटी होने पर 9 माह की निशा को मारा, नहीं बताई 3 बच्चों की कब्र,

5 बच्चों की हत्या का मामला: बेटी होने पर 9 माह की निशा को मारा, नहीं बताई 3 बच्चों की कब्र, जींद के गांव डिडवाड़ा की वारदात निशानदेही के लिए गांव के कब्रिस्तान में पहुंची पुलिस, तांत्रिक वाला एंगल कमजोर


जींद : ( संजय तिरँगाधारी ) 8 साल पहले मारी गई 9 माह की निशा की जान केवल इसलिए गई कि वह लड़की थी। अगर लड़का होती वह आज 9 वर्ष की होती। यह खुलासा आरोपी जुम्मादीन ने पुलिस के सामने किया है। बाकी चारों बच्चों की हत्या साली के प्यार में पड़ने के बात की गई है। दूसरी ओर दो बेटियों से पहले मारे तीन बच्चों को दफनाने की जगह की निशानदेही करवाने के लिए आरोपी जुम्मादीन उर्फ जुम्मा को लेकर पुलिस गांव के कब्रिस्तान में पहुंची। परंतु आरोपी दो घंटे तक पुलिस को यहां-वहां घुमाता रहा लेकिन यह नहीं बता सका कि तीनों बच्चों को कहां दफनाया था। मंगलवार को पुलिस फिर से आरोपी को कब्रिस्तान लेकर जाएगी।
वहीं अब बच्चों की हत्या के पीछे तांत्रिक वाला एंगल कमजोर पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है लेकिन साली वाले एंगल पर पुलिस अपनी जांच को आगे बढ़ा रही है। एएसपी अजीत शेखावत का भी कहना है कि फिलहाल हत्या का कोई दूसरा मकसद दिखाई नहीं दे रहा है इसलिए बार-बार साली व आरोपी जुम्मा से पूछताछ की जा रही है।
15 जुलाई को दो बेटियों की हत्या कबूलने के बाद आरोपी पिता जुम्मादीन उर्फ जुम्मा ने पुलिस के सामने खुलासा किया था कि इन दोनों बेटियों से पहले भी उसने अपने ही तीन बच्चों की हत्या की थी। इस खुलासा के बाद पुलिस ने आरोपी को रिमांड पर लिया था। रिमांड के दौरान पुलिस आरोपी को बच्चों को दफनाने की जगह की निशानदेही करवाने गांव में लेकर गई थी। यहां आरोपी ने 15 जुलाई को मारी गई दोनों बच्चियों की कब्र तो बता दी लेकिन पहले मारे गए तीन बच्चों बच्चों की कब्र नहीं बता पाया।
कब्र की सही जानकारी ना मिलने के कारण हत्या के आरोपी जुम्मादीन के भाइयों गुलाब, आसिन व रोशन को मौके पर बुलाया गया लेकिन उन्होंने भी सही स्थान बताने में असमर्थता जाहिर की। फिलहाल पुलिस ने तय किया है कि आरोपी को दोबारा कब्रिस्तान में ले जाकर कब्रों की पहचान करवाने का प्रयास किया जाएगा। इस मौके पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट रामपाल शर्मा, एसएचओ थाना सदर सफीदों धर्मवीर सिंह भी उपस्थित थे।
पुलिस ने आरोपी जुम्मा को शनिवार को कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट ने पुलिस की मांग पर आरोपी को तीन दिन के रिमांड पर भेज दिया था जो मंगलवार को समाप्त हो रहा है। वहीं पुलिस का कहना है कि अगर मंगलवार तक हत्या का मकसद साफ नहीं होता है तो आरोपी को दोबारा रिमांड पर लिया जा सकता है।
सफीदों के एएसपी अजीत शेखावत ने बताया कि आरोपी ने बताया है कि उसने अपनी बेटी 9 माह की निशा की हत्या इसलिए कि थी उसको दो-दो बेटियां हो गई थीं। मंगलवार को दोबारा फिर से कब्रों की पहचान करवाने का प्रयास किया जाएगा। साली वाले एंगल पर आगे बढ़ रही है जांच

पुलिस ने क्राइम सीन करवाया


 रीक्रिएट- कब्रिस्तान के बाद पुलिस आरोपी को नहर के किनारे उस जगह पर लेकर गई जहां पर दोनों बच्चियों को नहर में फेंका गया था। यहां पुलिस ने पूछा कि आरोपी ने कैसे बच्चियों को नहर तक लेकर आया और कैसे फेंका। इस सीन रिक्रिएशन के दौरान जो बातें सामने आई वे हत्यारोपी जुम्मादीन द्वारा बताई गई बातों से हूबहू मेल खा रही थी। जुम्मादीन ने पुलिस को बताया था कि वह मोटरसाइकिल की टंकी पर तकिया रखकर उस पर छोटी लड़की
ग्रामीणों को तांत्रिक की तो पुलिस को साली की कहानी- आरोपी जुम्मादीन ने पुलिस और ग्रामीणों के सामने हत्या की अलग-अलग कहानी सुनाई थी। पंचायत के समक्ष पेश होने पर जुम्मादीन ने कहा कि उसने अपने बच्चों की हत्या तांत्रिक के कहने पर ही है। परंतु पुलिस गिरफ्त में आने के बाद आरोपी ने साली के साथ अपने रिश्तों की कहानी बताई थी। हालांकि पुलिस ने दोनों एंगलों पर जांच की लेकिन पुलिस फिलहाल साली वाले एंगल पर ही अपनी जांच आगे बढ़ा रही है।

No comments:

Post a Comment