/>

Breaking

Wednesday, July 22, 2020

रिश्वत लेने का मामला:गर्भपात के लिए 15 हजार मांगने के आरोप में डॉ. परमजीत पर केस, शिकायतकर्ता ने वीडियो बनाकर राज्य महिला आयोग को की थी शिकायत

रिश्वत लेने का मामला:गर्भपात के लिए 15 हजार मांगने के आरोप में डॉ. परमजीत पर केस, शिकायतकर्ता ने वीडियो बनाकर राज्य महिला आयोग को की थी शिकायत



पानीपत. हरियाणा महिला आयोग की सदस्य सोनिया अग्रवाल ने भावना चौक पर बने सिमरन क्लीनिक की डाॅक्टर से पूछताछ करते हुए।

शिकायत पर महिला आयोग ने सिमरन क्लीनिक का किया दौरा


हरियाणा महिला आयोग की सदस्य सोनिया अग्रवाल ने मंगलवार को स्थानीय भावना चौक पर बने सिमरन क्लीनिक पर अवैध रूप से गर्भपात करवाने की शिकायत को लेकर औचक निरीक्षण किया। उन्हें क्लीनिक के स्टाफ द्वारा काेई भी संतुष्टि जवाब नहीं मिलने पर  डॉ. परमजीत पर सिटी थाना पुलिस ने पैसों के बदले गर्भपात करने की बात कहने पर केस दर्ज कर लिया है। वीडियो में डॉ. परमजीत लुधियाना के अमनदीप से 15 हजार रुपए में गर्भपात करने की बात कह रही है।
अमनदीन ने महिला डॉक्टर की शिकायत राज्य महिला आयोग में दी थी। इसी ‌शिकायत पर 17 जुलाई को स्वास्थ्य विभाग की टीम डॉ. सुधीर बतरा के नेतृत्व में ‌नर्सिंग होम पर गई थी और उनसे पूरे मामले के बारे में पूछताछ की गई। पूछताछ में डॉ. परमजीत ने ये स्वीकारा कि वीडियो में जो आवाज है, उनकी ही है, लेकिन वह 15 हजार रुपए डिलीवरी के मांग रही है। गर्भपात के नहीं मांग रही हैं। इसके बाद टीम ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर सिविल सर्जन को दी थी। सिविल सर्जन ने पीएनडीटी एक्ट के तहत डॉ. परमजीत पर केस दर्ज करवाया है।
टीम ने क्लीनिक संचालक काे अपने कागजात इत्यादि जांच टीम के देने के लिए कहा गया। उनसे तीन साल का रिकाॅर्ड भी मांगा गया है। साथ ही निरीक्षण के दाैरान उन्हें देसराज काॅलोनी की एक महिला भी मिली है, जिन्होंने बताया है कि उन्होंने डिलीवरी के लिए तीन दिन पहले दाखिल करवाया गया था और सामान्य रूप से डिलीवरी करवाने की बात कही गई थी। लेकिन फिर बाद  आपरेशन कर दिया। नवजात की भी मौत संदिग्ध रूप से हो चुकी है। साेनिया ने इस पर भी संज्ञान लेने के निर्देश दिए हैं। 
अग्रवाल ने बताया कि पटियाला के अमनदीप द्वारा आयोग को क्लीनिक की शिकायत दी गई थी कि इस क्लीनिक में अवैध रूप से गर्भपात करवाया जाता है। इसमें कार्यरत डॉक्टर व अन्य स्टाफ के पास कोई वैध डिग्री भी नहीं है। सोमवार को सीएमओ डॉ. संतलाल वर्मा और महिला आयोग के समक्ष पेश होने और बात रखने के लिए बुलाया गया था।
लेकिन टीम काे संतुष्टि नहीं हुई ताे मंगलवार काे खुद निरीक्षण के लिए पहुंची। क्लीनिक स्टाफ का भी काेई जवाब ठीक नहीं लगा ताे अब दाेबारा से तीन दिन में जांच हाेगी। टीम में वाे खुद सीएमओ डाॅ. संतलाल, डिप्टी सीएमओ डाॅ. सुधीर बत्तरा व डीएसपी सतीश वत्स हाेंगे। 

डाॅ. काैर ने कराया था ब्लैकमेल करने का केस दर्ज

सिमरन नर्सिंग होम की डॉ. परमजीत कौर ने इस व्यक्ति पर ब्लैकमेल करने का आराेप लगाते हुए केस दर्ज कराया है। दी गई शिकायत में डाॅ. काैर ने बताया कि लड़की के गर्भपात से जुड़ी एक वीडियो बना ली थी। जिसके जरिए वे 2 लाख रुपए की डिमांड कर रहे थे। हालांकि वीडियो में ज्यादा कुछ स्पष्ट नहीं हो रहा है।
डॉ. कौर ने 5 जुलाई काे तहसील कैंप चौकी में शिकायत दी थी। साथ में युवकों ने डॉक्टर की गर्भपात करने की शिकायत राज्य महिला आयोग को भेज दी थी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 18 जुलाई काे ही क्लीनिक पर छापा मारा था। जहां पर डॉ. कौर ने भी आरोपियों की सीसीटीवी की वीडियो दी थी। जांच के बाद ही पता चलेगा कि मामला क्या है।

No comments:

Post a Comment