Breaking

Friday, July 31, 2020

हरियाणा में लॉकडाउन का उल्लंघन: फरीदाबाद में रोक के बावजूद मदरसे में चल रही थी क्लास, वीडियो बनता देख शिक्षक भागा


हरियाणा में लॉकडाउन का उल्लंघन फरीदाबाद में रोक के बावजूद मदरसे में चल रही थी क्लास, वीडियो बनता देख शिक्षक भागा

इस हालत में बैठाकर बच्चों को पढ़ाया जा रहा था, वीडियो बनता टीचर भाग गया। हालांकि, बाद में पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।

बिना मास्क, बिना सोशल डिस्टेंसिंग के एक कमरे में चल रहा था मदरसा

वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस पहुंची और आरोपी शिक्षक को हिरासत में लिया


फरीदाबाद : सरकार तो अनलॉक-3 में भी स्कूल-कॉलेजों को न खोलने की बात कर रही है। लेकिन फरीदाबाद के बसंतपुर डूब क्षेत्र में सरेआम मदरसे में छोटे-छोटे बच्चों को पढ़ाया जा रहा है। जब यहां कोई वीडियो बनाने पहुंचा तो ऐसा हड़कंप मचा कि टीचर भागता नजर आया। हालांकि, बाद में यह वीडियो वायरल हो गया। इसके बाद पुलिस पहुंची तो आरोपी टीचर को हिरासत में ले लिया है।
जानकारी के मुताबिक, पल्ला थाना क्षेत्र के डूब क्षेत्र बसंतपुर में एक मदरसे में शिक्षक 25-30 बच्चों को बुलाकर पढ़ा रहे थे। इन बच्चों की उम्र पांच से दस साल तक के बीच थी। किसी ने न तो मास्क लगा रखा था और न ही शिक्षक द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा रहा था।
किसी ने इसकी वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। क्योंकि, प्रशासन ने किसी भी शिक्षण संस्थान अथवा कोचिंग आदि को खोलने पर रोक लगा रखी है। हैरानी की बात ये है कि मदरसे में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती रही, बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ किया जा रहा है लेकिन स्थानीय पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी।
जब वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस मौके पर पहुंचकर बच्चों को पढ़ा रहे शिक्षक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस प्रवक्ता एवं एसीपी धारणा यादव का कहना है कि शिक्षक मदरसे में नहीं बल्कि अपने घर पर कोचिंग पढ़ा रहा था। गुरुवार को पहले दिन ही बच्चों को बुलाया था। चूंकि शिक्षक ने सरकार के आदेशों का उल्लंघन किया है। इसलिए उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

No comments:

Post a Comment