Breaking

Friday, August 7, 2020

रेडक्राॅस भवन के बाहर हंगामा:लर्निंग लाइसेंस की ट्रेनिंग लेने आए युवाओं ने किया हंगामा, बुलानी पड़ी पुलिस

रेडक्राॅस भवन के बाहर हंगामा:लर्निंग लाइसेंस की ट्रेनिंग लेने आए युवाओं ने किया हंगामा, बुलानी पड़ी पुलिस

जींद. रेडक्रास भवन में फार्म के लिए पूछताछ करता बुजुर्ग, इसी खिड़की का शीशा धक्का-मुक्की के चलते टूट गया।

प्रतिदिन 120 युवाओं देते हैं फॉर्म, आज 350 से ज्यादा युवा पहुंचे

लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए आए युवाओं ने गुरुवार सुबह रेडक्राॅस भवन के बाहर हंगामा किया। फाॅर्म देने का समय सुबह साढ़े 9 बजे का था, जबकि युवा 8 बजे से ही लाइनों में लग गए थे। स्टाफ के आने पर 120 युवाओं को फाॅर्म दिए गए, जिससे खफा बाकी युवाओं ने हंगामा शुरू कर दिया। कई युवा दीवार फांदकर अंदर पहुंच गए। रेडक्राॅस परिसर युवाओं से खचाखच भर गया था। यहां सोशल डिस्टेंसिंग की कोई पालना नहीं हो रही थी।
खिड़की पर फाॅर्म लेने के लिए लाइन में लगे युवा धक्का-मुक्की पर उतर आए। धक्का-मुक्की के चलते खिड़की पर लगा शीशा टूट गया। स्थिति कंट्रोल से बाहर होते देखकर रेडक्राॅस सोसायटी के कर्मचारियों ने इसकी सूचना डीसी कैंप आॅफिस में दी। वहां से पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई और विद्यार्थियों की लाइन बनवाई और फाॅर्म का वितरण किया गया।
रेडक्राॅस की तरफ से गुरुवार को शुक्रवार और अगले सोमवार तक के लिए 240 विद्यार्थियों को फाॅर्म वितरित किए। इसके बाद युवा रेडक्राॅस परिसर में ही डटे रहे और फाॅर्म लेकर ही वापस गए। इस दौरान पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद युवाओं को शांत कराया और लाइन बनवाई, तब जाकर फाॅर्म सही तरीके से वितरित किए।
खुद रेडक्राॅस सोसायटी के सचिव राजकपूर सूरा फाॅर्म वितरित करते नजर आए। फाॅर्म देने के बाद युवाओं को निर्धारित तिथि पर आने के निर्देश दिए ताकि दोबारा से यहां भीड़ न हो। युवाओं की भीड़ के चलते पुलिस ने लाइन तो बनवा दी, लेकिन यहां भी सोशल डिस्टेंसिंग का कोई पालन नहीं हुआ। युवा एक-दूसरे के साथ सटकर खड़े होकर फाॅर्म ले रहे थे। उन्हें पुलिस या सोसायटी का कोई सदस्य रोकने वाला नहीं था।

प्रतिदिन हो रही 120 की ट्रेनिंग, पहुंचे थे 350 से ज्यादा

रेडक्राॅस परिसर में प्रतिदिन 120 युवाओं को लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस के लिए ट्रेनिंग प्रदान की जाती है। हर आधे घंटे के बैच में कोविड-19 के चलते सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाते हुए 15 विद्यार्थियों को ही एक बैच में ट्रेनिंग दी जाती है, लेकिन गुरुवार को 350 से अधिक युवा ट्रेनिंग के लिए पहुंच गए। इसके चलते दिक्कत आई।
प्रतिदिन 120 युवाओं को ट्रेनिंग दी जाती है। आज एकदम ज्यादा भीड़ पहुंच गई। इसके चलते धक्का-मुक्की भी हुई, जिस कारण फाॅर्म खिड़की का शीशा भी टूट गया। आए हुए सभी युवाओं को शुक्रवार व सोमवार के लिए फाॅर्म दे दिए गए हैं और उसी के अनुसार आने को कहा गया है। -राजकपूर सूरा, सचिव, रेडक्राॅस सोसायटी, जींद

No comments:

Post a Comment