Breaking

Monday, August 17, 2020

मामला गर्माया:विशेष समुदाय का युवक हिंदू युवती को ले गया, निकाह कर सुरक्षा मांगी, ग्रामीणों ने युवक के परिवार का किया बहिष्कार

मामला गर्माया:विशेष समुदाय का युवक हिंदू युवती को ले गया, निकाह कर सुरक्षा मांगी, ग्रामीणों ने युवक के परिवार का किया बहिष्कार तनाव के बीच गांव में दो थानों की पुलिस तैनात

यमुनानगर : चार दिन पहले गांव के हिंदू परिवार की एक लड़की गांव के ही विशेष समुदाय के एक लड़के के साथ चली गई थी

मलिकपुर बांगर गांव में विशेष समुदाय के लड़के के साथ घर से भाग कर युवती के शादी करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। चार दिन पहले गांव के हिंदू परिवार की एक लड़की गांव के ही विशेष समुदाय के एक लड़के के साथ चली गई थी। बाद में दोनों ने निकाह रचाकर पुलिस प्रोटेक्शन मांग ली।
हालांकि परिजन थाने में शिकायत लेकर पहुंचे थे कि उनकी बेटी को अगवा किया गया लेकिन उससे पहले ही लड़का लड़की कोर्ट से प्रोटेक्शन मांग चुके थे इसलिए इस मामले में कोई केस दर्ज नहीं हुआ। उधर, युवक और युवती गांव में नहीं आए हैं। उन्हें पुलिस ने सुरक्षित जगह पर रखा है। लड़के के परिजन भी गांव से गायब है। बताया जा रहा है उन्हें भी सुरक्षित जगह पर रखा गया है।
इस संबंध में गांव के ठाकुरद्वारा मंदिर में हुई बैठक में लड़की को वापस लाने का निर्णय लिया गया। गांव में तनाव के मद्देनजर भारी पुलिस बल तैनात रहा। विहिप के प्रदेश मंत्री ऋषिपाल शास्त्री ने कहा कि लड़की को यदि वापस न किया गया तो समुदाय विशेष को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। प्रयास किया जाए कि विशेष समाज के लोग इस कार्य में आगे आएं।
अच्छे लोग अपने समाज व धर्म की रक्षा करते हैं। उन्होंने कहा कि लड़की को टोना-टोटका की मदद से फंसाया गया है। वहीं ग्रामीणों ने लड़की को ले जाने वाले परिवार का सामाजिक बहिष्कार कर दिया है। विहिप के जिलाध्यक्ष आनंद कुमार ने कहा कि लव जेहाद को समुदाय विशेष के युवा बढ़ावा दे रहे हैं। इसे हर कीमत पर रोकना होगा। बार-बार कुछ लोग लड़के पक्ष के लोगों का हुक्का पानी बंद करने की धमकी भी देते रहे।
सुरक्षा को लेकर मौके पर बिलासपुर एसएचओ रवि खुंडिया, एसएचओ छछरौली पिरथी सिंह, एसआई चंद्रपाल शर्मा पुलिस बल के साथ तैनात रहे। एसएचओ रवि खुंडिया का कहना है कि स्थिति पर नजर रख रहे हैं। गांव में शांति का माहौल है। लोगों से अपील की गई है कि आपसी भाईचारे काे कायम रखें।
हम चाहते हैं कि हमारी बेटी हमें मिले: लड़की के परिजनों का कहना है कि उनकी बेटी को साजिश के तहत ले जाया गया है। वे चाहते हैं कि उनकी बेटी को उन्हें वापस किया जाए। पंचायत में जो फैसला हुआ है, वे भी उस के पक्ष में हैं।
इस घटना से गांव का भाईचारा खराब हुआ: सरपंच राजकुमार राणा ने बताया कि गांव में महापंचायत हुई है। सभी ने इस घटना की निंदा की है। उनका कहना है कि इस घटना से गांव का भाईचारा खराब हुआ है। वे चाहते हैं कि लड़की वापस अपने परिजनों के पास आ जाएं।

No comments:

Post a Comment