/>

Breaking

Thursday, August 20, 2020

प्रदर्शन की तैयारी:केंद्र सरकार के 3 अध्यादेशों के विरोध में आढ़ती कल करेंगे हड़ताल, जिले की मंडियां रहेंगी बंद

प्रदर्शन की तैयारी:केंद्र सरकार के 3 अध्यादेशों के विरोध में आढ़ती कल करेंगे हड़ताल, जिले की मंडियां रहेंगी बंद

अनाज मंडी में हड़ताल को लेकर विचार-विमर्श करते आढ़ती,अनाज मंडी में आढ़तियों ने बैठक कर हड़ताल की तैयार की योजना

केंद्र सरकार की ओर से जारी 3 अध्यादेशों के बहाने किसानों के हितों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए आढ़तियों ने 21 अगस्त को कामकाज ठप रखते हुए हड़ताल का निर्णय किया है। बुधवार की दोपहर एक बजे अनाज मंडी में हर्ष गिरधर उप प्रधान हरियाणा स्टेट अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन की अध्यक्षता में मीटिंग हुई। इसमें सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया कि 21 अगस्त को रोहतक जिले की सभी मंडियां पूर्ण रुप से बंद रहेंगी।
ऐसा केंद्र सरकार द्वारा जारी तीन अध्यादेश जो पूर्ण रूप से किसानों, मुनीम, मजदूर व आढ़तियों के खिलाफ हैं, के विरोध में किया जा रहा है। इस दिन दोपहर 12 बजे आढ़तियों की ओर से जिला उपायुक्त आरएस वर्मा को ज्ञापन सौंपा जाएगा। बैठक में अनाज मंडी प्रधान डिंपल बुधवार, सतीश शर्मा, सतीश सिंह पुरिया जयपाल, मनोज व मोहित पंघाल आदि उपस्थित रहे। आढ़तियों ने बताया कि उनकी हड़ताल को सब्जी मंडी एसोसिएशन के पदाधिकारियों, आढ़तियों व दुकानदारों की ओर से भी समर्थन मिलने की उम्मीद है।
हड़ताल का फैसला गत 16 अगस्त को सिरसा में हरियाणा, पंजाब, राजस्थान व चंडीगढ़ के आढ़तियों की हुई बैठक में लिया गया था। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि 21 अगस्त को अनाज मंडियों को बंद कर काले बिल्ले लगाकर रोष व्यक्त किया जाएगा। आढ़तियों ने कहा कि सरकार आढ़तियों का वजूद मिटाने पर तुली है। आए दिए नए-नए अध्यादेश लागू कर रही है, जिससे किसान व आढ़ती के बीच तनाव की स्थिति उत्पन्न हो। आढ़तियों के साथ अन्याय किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment