Breaking

Friday, August 7, 2020

स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर उपायुक्त ने निर्धारित की अधिकारियों की डयूटियां समारोह में हर व्यक्ति आए मास्क पहनकर

स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर उपायुक्त ने निर्धारित की अधिकारियों की डयूटियां समारोह में हर व्यक्ति आए मास्क पहनकर

जींद, 6 अगस्त।
74वें स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों की डयूटियां निर्धारित करते हुए कार्यों को पूर्ण करने की जिम्मेवारी सौंप दी है। अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे अपनी डयूटी को पूरी कर्तव्य, निष्ठा के साथ निभाना सुनिश्चित करें।
उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया ने नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी को निर्देश दिए है कि अगर शहर में कहीं भी अवैध रूप से प्रचार सामग्री लगी हुई है तो उसे हटवाना सुनिश्चित करें। यह कार्य जल्द पूर्ण करें ताकि अन्य कार्यों पर भी तेजी से काम करवाया जा सके। उन्होंने जिला वन अधिकारी से कहा है कि वे ऐसे पेड़- पौधों की कंटिग करें जिनकी टहनियां सडक़ पर आवाजाही में व्यवधान पैदा कर रही है। सडक़ के पास खड़े पेड़ों पर दो- तीन फुट ऊंचाई तक सफेदी इत्यादि भी करवाना सुनिश्चित करें।
उन्होंने जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे समारोह स्थल पर पर्याप्त मात्रा में स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था करें व अस्थाई शौचालयों की व्यवस्था करना भी सुनिश्चित करें। वन तथा उद्यान विभाग के अधिकारी समारोह स्थल की शोभा बढ़ाने के लिए गमलों का उचित प्रबंधन करना सुनिश्चित करें। उन्होंने शहीद स्मारक की साफ- सफाई, रंग रोगन इत्यादि करवाने की जिम्मेवारी जिला सैनिक बोर्ड के अधिकारियों को सौंपी। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि समारोह के दौरान एक एम्बुलैंस सहित डॉक्टरों की टीम मौके पर मौजूद रहे।  
उपायुक्त ने बताया कि कोविड- 19 के चलते इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह को सांस्कृतिक कार्यक्रमों, डम्बल, पीटी शो, योगा इत्यादि कार्यक्रमों का आयोजन नहीं करवाया जाएगा। समारोह स्थल पर सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखने के लिए जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दलबीर सिंह को जिम्मेवारी सौंपी गई।
समारोह में हर व्यक्ति आए मास्क पहनकर :  डीसी डॉ. आदित्य दहिया ने सभी अधिकारियों, कर्मचारियों व समारोह में आने वाले लोगों से कहा है कि मास्क पहनकर ही आए ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा जा सके। समारोह स्थल पर ही प्रत्येक व्यक्ति को सैनिटाईज करवाया जाएगा।
विद्यार्थियों को किया जाएगा पौधा रोपण बारे प्रेरित :  उपायुक्त ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह में विद्यार्थियों को पौधा रोपण करने बारे प्रेरित किया जाएगा ताकि वे अपने घरों के आसपास, सार्वजनिक स्थलों, खेतों में पौधा रोपण कर हरियाणा प्रदेश को और हरा- भरा बनाने में अपना अहम योगदान दे सकें। विद्यार्थियों से यह भी कहा जाएगा कि वे जो भी पौधा लगाए वे पौधा रोपण करते समय फोटो लेकर सोशल मीडिया पर अपलोड करें ताकि अन्य लोग भी पौधा रोपण करने बारे प्रेरित हों।

No comments:

Post a Comment