Breaking

Sunday, August 23, 2020

गुरुग्राम में फ्लाइओवर का हिस्सा गिरा, रात होने की वजह से टला बड़ा हादसा

गुरुग्राम में फ्लाइओवर का हिस्सा गिरा, रात होने की वजह से टला बड़ा हादसा

गुरुग्राम : गुरुग्राम में एक निर्माणाधीन फ्लाइओवर का हिस्सा गिर गया है। गनीमत की बात यह रही कि रात का वक्त होने की वजह से किसी प्रकार के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ। लेकिन जैसे ही लोगों ने फ्लाइओवर का हिस्सा गिरते देखा तो फोटो और वीडियो बनाने शुरु कर दिये।

जानकारी के मुताबिक गुरुग्राम के सोहना रोड पर पुल बन रहा है। इसका हिस्सा निर्माणाधीन है, लेकिन रात के करीब 11 बजे पुल का एक हिस्सा भरभरा कर गिर गया। जिसके बाद वहां पर भीड़ एकत्रित हो गई। बताया जा रहा है कि यह बादशाहपुर एलिवेटेड हाईवे का फ्लाईओवर का हिस्सा है।

दिल्ली-अलवर हाईवे वे पर सुभाष चौक से बादशाहपुर के आगे तक एलिवेटेड रोड का निर्माण किया जा रहा है। रात एलिवेटेड रोड के पिलर नंबर 11 और 12 के बीच एलिवेटेड रोड का हिस्सा भरभरा कर गिर गया। एक पिलर के बीच करीब 30 मीटर की दूरी होती है।

गुरुग्राम के राजीव चौक से सोहना तक का यह प्रोजेक्ट करीब दो हजार करोड़ रुपये का है। प्रोजेक्ट का टेंडर ओरिएंटल इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड कंपनी के पास है। कंपनी के प्रोजेक्ट हेड शैलेश सिंह ने बताया कि एलिवेटेड रोड का जो हिस्सा गिरा है। वह तार के माध्यम से बंधा हुआ था। एकदम गिरने की बजाय वह धीरे-धीरे नीचे आया है। इससे किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

गनीमत की बात यहां पर यह रही कि रात का समय होने के कारण ज्यादा ट्रैफिक नहीं होता है और लोग भी इसके आसपास नहीं थे। जिस वजह से किसी प्रकार के जान माल का नुकसान नहीं हुआ। अब NHAI ने फ्लाइओवर के हिस्से के गिरने की जांच करवाने के आदेश दिये हैं।

No comments:

Post a Comment