/>

Breaking

Saturday, August 29, 2020

गोहाना : भैंसवाल और बरोदा के कॉलेजों में 60-60 सीटें मंजूर

गोहाना : भैंसवाल और बरोदा के कॉलेजों में 60-60 सीटें मंजूर

गोहाना : गांव भैंसवाल कलां और बरोदा में नए कॉलेजों में विद्यार्थियों  के दाखिलों के लिए सीटें मंजूर कर दी गई हैं। उच्चतर शिक्षा विभाग ने दोनों कॉलेजों में बीए की कक्षाएं शुरू करने के लिए 60-60 सीटें मंजूर की हैं। दोनों कॉलेजों के अधिकारियों को मंजूर सीटों के अनुसार ही विद्यार्थियों के दाखिले करने होंगे।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 3 अगस्त को रक्षाबंधन पर बरोदा विधानसभा क्षेत्र के गांव भैंसवाल कलां और बरोदा में नए कॉलेजों की सौगात दी थी। उच्चतर शिक्षा विभाग ने दोनों कॉलेजों में विद्यार्थियों के बीए में दाखिले करने के लिए 60-60 सीटों की मंजूरी दे दी है।
विद्यार्थी कॉलेजों में हिंदी, अंग्रेजी अनिवार्य विषयों के साथ इतिहास और राजनीति शास्त्र  विषय में पढ़ाई कर सकेंगे। विभाग से मंजूरी मिलने के बाद दाखिलों की तैयारी भी शुरू कर दी गई है।
दोनों कॉलेजों के प्राचार्य का अतिरिक्त कार्यभार राजकीय महिला कॉलेज गोहाना के प्राचार्य दिनेश कुमार को दिया गया है। दिनेश कुमार ने कहा कि विभाग द्वारा जैसे ही दाखिलों के लिए जैसे ही शेड्यूल जारी होगा, उसी आधार पर दाखिला प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। गांव भैंसवाल कलां के सरपंच राजेश कुमार और गांव बरोदा के सरपंच विजय खासा ने कहा कि सरकार से कॉलेजों में विज्ञान संकाय भी शुरू करने की मांग की जाएगी।

No comments:

Post a Comment