Breaking

Tuesday, August 11, 2020

टायर बनाने वाली जापानी कंपनी ने हरियाणा में किया विस्तार, एक साल में बनाएगी 16 लाख टायर

टायर बनाने वाली जापानी कंपनी ने हरियाणा में किया विस्तार, एक साल में बनाएगी 16 लाख टायर

टायर कंपनी योकोहामा ने कंपनी के विस्तार के लिए खर्च किये 380 करोड़ रुपये। 200 लोगों को दी नौकरी।

चण्डीगढ़ : कोरोना काल और लॉकडाउन के बाद जहां ज्यादातर उद्योग लगभग सुस्त पड गये हैं। वहीं टायर बनाने वाली जापानी कंपनी योकोहामा  ने हरियाणा में अपनी यूनिट का विस्तार कर दिया है। कंपनी ने हाल ही में अपनी यूनिट में 380 करोड़ रुपये का निवेश कर उत्तपादन को दोगुना कर दिया है। इतना ही नहीं कंपनी ने इसके साथ ही 200 लोगों को नौकरी पर रखकर रोजगार दिया है।
दरअसल, टायर बनाने वाली जापानी कंपनी योकोहामा  ने हरियाणा के बहादुरगढ़ स्थित अपने भारतीय संयंत्र की क्षमता का विस्तार कर दोगुना से अधिक कर लिया है। कंपनी का दावा है कि उन्होंने इसमें 380 करोड़ रुपये का निवेश कर इसका विस्तार किया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने 2014 में सात लाख टायर सालाना की क्षमता से परिचालन शुरू किया था। अतिरिक्त क्षमता के उत्पादन के लिए कंपनी ने 200 और लोगों को नौकरी दी है। इसके बाद कंपनी के कुल कर्मचारियों की संख्या बढ़कर 700 से अधिक हो जाएगी।

अब हर वर्ष 16 लाख टायर बनाएगी कंपनी

वहीं कंपनी ने अपना दूसरा चरण पूरा करने के बाद कार्य क्षमता को 16 लाख टायर प्रतिवर्ष कर दी है। कंपनी के भारतीय परिचालन के उपाध्यक्ष अनिल गुप्ता ने कहा कि देश में योकोहामा के टायरों की बढ़ती मांग और भविष्य के बाजार वृद्धि अनुमान को देखते हुए कंपनी ने अपने स्थानीय विनिर्माण क्षमता को बढ़ाने का निर्णय किया। योकोहामा वैश्विक स्तर पर ऑडी, होंडा, मर्सडीज बेंज, मित्सुबिशी, निसान, पोर्श, सुजुकी और टोयोटा को टायरों की आपूर्ति करती है। कंपनी पर लगातार टायरों की डिमांड बढ रही है। इसी को देखते हुए कंपनी लगातार अपनी प्रॉडक्टीवीटी को बढाने के साथ ही विकास पर ध्यान दे रही है।

No comments:

Post a Comment