Breaking

Saturday, August 8, 2020

ढोल नगाड़ों संग झज्जर पहुंचे खाप प्रतिनिधि:पगड़ी बांधकर किया भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धनखड़ का सम्मान, बोले- खापें इतिहास लिखें, मैं मदद करूंगा

ढोल नगाड़ों संग झज्जर पहुंचे खाप प्रतिनिधि:पगड़ी बांधकर किया भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धनखड़ का सम्मान, बोले- खापें इतिहास लिखें, मैं मदद करूंगा

सम्मान समारोह में खाप पंचायतों के योगदान के बारे में विचार रखते ओपी धनखड़।

पूर्व कृषि मंत्री ओपी धनखड़ को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर खाप पंचायतों ने किया समारोह

धनखड़ ने खाप प्रतिनिधियों से सहयोग मांगा, कहा- अब आधुनिक फैसले ले रही हैं खाप, अपना गौरवशाली इतिहास लिखें

झज्जर: पूर्व कृषि मंत्री एवं झज्जर जिले के ढाकला गांव निवासी ओमप्रकाश धनखड़ के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर खाप पंचायतों ने शुक्रवार को एक निजी वाटिका में सम्मान समारोह आयोजित किया। खाप प्रतिनिधियों ने ढोल नगाड़ों के साथ कार्यक्रम में शिरकत की और पगड़ी बांधकर ओमप्रकाश धनखड़ को आशीर्वाद दिया।
कार्यक्रम की खास बात यह रही कि बड़ी खापों में शुमार महरौली 360 के प्रधान गोवर्धन व पालम 360 के रामकरण एक मंच पर नजर आए। प्रदेश की बड़ी खापों में गठवाला खाप के दादा बलजीत सिंह मलिक भी कार्यक्रम में विशेष रूप से मौजूद रहे। सामान्य तौर पर खाप पंचायतें किसी राजनीतिक व्यक्ति को पगड़ी नहीं पहनाती। इस वजह से कुछ खाप प्रतिनिधियों ने कार्यक्रम का एक दिन पहले विरोध भी किया था। कार्यक्रम में दावों के विपरीत जमकर साेशल डिस्टेंसिंग टूटी। काफी लोग मास्क भी पहनकर नहीं आए।

खाप पंचायतों के माध्यम से विपक्ष पर साधा निशाना

ओमप्रकाश धनखड़ ने खापों की ओर से किए जा रहे सकारात्मक प्रयासों की सराहना की और कहा कि खाप पंचायतों के फैसले आधुनिक हैं। उन्हें अपना गौरवशाली इतिहास लिखना चाहिए। वे इसमें मदद करेंगे। उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि राजनीतिक व्यक्ति अपने फायदे के लिए कुछ झूठ भी बोल देते हैं। कोई इस प्रकार की बात उनके सामने आए तो खाप प्रतिनिधि झूठ पर ध्यान न देना। उन्होंने कहा कि वे बेस्ट देने का प्रयास करेंगे और खाप पंचायतों से भी यह अपेक्षा करेंगे कि वे अपना बेस्ट उन्हें दे।

ढोल-नगाड़ों के साथ पहुंचे खाप प्रतिनिधि

गुलिया खाप के प्रधान सुनील गुलिया अपने प्रतिनिधियों के साथ कार्यक्रम में पहुंचे। इस दौरान ढोल नगाड़े व बीन की धुन के साथ वे आगे कार्यक्रम स्थल तक पहुंचे। इससे पहले दलाल खाप 84 के प्रधान भूप सिंह, 360 पालम व महरौली के प्रतिनिधि भी ढोल नगाड़ों के साथ कार्यक्रम स्थल तक लाए गए। कार्यक्रम के उत्साह को देखते हुए ऐसा लग नहीं रहा था कि झज्जर में अब कोरोना संक्रमण की स्थिति है। काफी संख्या में प्रतिनिधियों ने मास्क नहीं पहना हुआ था।
भीड़ के कारण सोशल डिस्टेंसिंग टूट रही थी। कार्यक्रम के बाद खाप पंचायतों ने आतिशबाजी भी की। कार्यक्रम का मंच संचालन का कार्य सुनील कादयान ने किया। धनखड़ को खाप पंचायतों ने पगड़ी के अलावा गदा, तस्वीरें व मूर्तियां भेंटकर उनका सम्मान बढ़ाया।भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की ओर से भी इससे पहले खाप प्रतिनिधियों का शॉल भेंट कर सम्मान किया गया। मंच पर कुर्सियों की बजाए फर्श पर ही आसन लगाया गया था।

किसानों के भविष्य के लिए धनखड़ जरूरी : मलिक

गठवाला खाप के दादा बलजीत सिंह मलिक ने कहा कि किसानों के उज्जवल भविष्य के लिए धनखड़ का मजबूत रहना बहुत आवश्यक है। कोई भी सेना तभी किसी युद्ध में विजयी होती है जब उनका सेनापति मजबूत हो। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते धनखड़ किसानों की लड़ाई को और मजबूती से लड़ सकेंगे। उनकी इस लड़ाई में सहयोग देना होगा।

दलाल खाप 84 के प्रधान ने अंग्रेजी में परिचय दे शिक्षा का महत्व बताया

दलाल खाप 84 झज्जर जिले की सबसे बड़ी खाप है। प्रतिनिधित्व वयोवृद्ध भूप सिंह दलाल कर रहे हैं। उन्होंने शिक्षा व्यवस्था पर विचार रखते हुए ओमप्रकाश धनखड़ को पूरा मान सम्मान और सहयोग दिए जाने का आश्वासन दिया। बाद में उन्होंने अंग्रेजी भाषा में अपना परिचय देते हुए सभी को हंसने पर मजबूर किया। वहीं, दुल्हेड़ा 12 के प्रधान प्रोफेसर उमेद सिंह देसवाल ने भी उन्हें विशेष रूप से सम्मानित किया। देशवाल खाप प्रतिनिधि में सबसे बुजुर्ग हैं। वे अपने पुत्र डीजे युवा संदीप देशवाल की मदद से मंच तक पहुंचे।

इन खाप-पंचायतों के प्रतिनिधियों ने समाराेह में शिरकत की

आशीर्वाद समारोह में गठवाला खाप के प्रधान दादा बलजीत सिंह मलिक, दलाल खाप 84 से भूप सिंह दलाल, कंडेला खाप प्रधान टेकराम कंडेला, 360 पालम के प्रधान रामकरण सोलंकी, 360 महरौली के प्रधान गोवर्धन, गुलिया खाप के प्रधान सुनील गुलिया, दुल्हेड़ा बारह के प्रधान उमेद सिंह देशवाल, जाखड़ खाप प्रधान कश्मीर जाखड़, चाहार खाप के उप प्रधान आजाद सिंह चाहार, मान खाप से सोनू मान, राठी खाप प्रधान रणबीर राठी, अहलावत खाप प्रधान जय सिंह अहलावत, गजेंद्र सिंह अहलावत प्रधान उत्तरप्रदेश अहलावत खाप, पूनम बूरा खाप प्रधान, कृष्ण किन्हा खाप प्रधान सहित अन्य तपा प्रधान, पूर्व मंत्री कांता देवी, पूर्व विधायक नरेश कौशिक, डॉ. राकेश कुमार, आनंद सागर, राजपाल शर्मा, जसवीर सिंह, दिनेश गोयल, महेंद्र राठी और मनीष नंबरदार मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment