Breaking

Saturday, August 8, 2020

मंत्री मूलचंद शर्मा बोले, राजस्थान से सटे अवैध रास्तों की होगी जांच, कहीं अवैध खनन तो नहीं हो रहा

मंत्री मूलचंद शर्मा बोले, राजस्थान से सटे अवैध रास्तों की होगी जांच, कहीं अवैध खनन तो नहीं हो रहा

चंडीगढ़। हरियाणा के खान एवं भूविज्ञान मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि प्रदेश में खनन क्षेत्र में नई सम्भावनाओं का दोहन करने के साथ-साथ सिस्टम को भी और अधिक चुस्त-दुरुस्त बनाया जा रहा है।
ताकि सरकारी खजाने के लिए ज्यादा से ज्यादा राजस्व जुटाया जा सके और आमजन को वाजिब दामों पर निर्माण सामग्री भी आसानी से मिल सके। साथ ही, उन्होंने कहा कि प्रदेश में न तो माइनिंग माफिया को पनपने दिया जाएगा और न ही दूसरे राज्यों से आने वाली अवैध  खनन सामग्री को बर्दाश्त किया जाएगा। लेकिन वैध तरीके से किसी भी राज्य से खनन सामग्री लाने पर किसी तरह का प्रतिबंध या मनाही नहीं है।
मंत्री मूलचंद शर्मा ने सोमवार को हरियाणा निवास में एक बैठक के दौरान विभाग के अधिकारियों और खनन कार्यों से जुड़े ठेकेदारों व पट्टाधारकों सम्बोधित करते हुए यह बात कही।
उन्होंने कहा कि किसी भी गाड़ी को बिना कागजात के नहीं चलने दिया जाएगा लेकिन इसकी आड़ में लोगों को बेवजह परेशान भी नहीं किया जाना चाहिए। साथ ही, उन्होंने कहा कि राजस्थान के साथ लगते अवैध रास्तों की जांच करवाई जाएगी ताकि प्रदेश में अवैध खनन सामग्री पर अंकुश लगाया जा सके।
खान एवं भूविज्ञान मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निर्देश पर विभाग के अधिकारियों और खनन कार्यों से जुड़े अन्य हितधारकों के बीच प्रदेश में पहली बार इस तरह की बैठक हुई है।

No comments:

Post a Comment