Breaking

Friday, August 7, 2020

एमडीयू में हाथापाई प्रकरण:वीसी ने बनाई जांच कमेटी- आरएफ आईडी कार्ड न हाेने पर क्लर्क को गेट पर रोका, हाथापाई होने पर दी कर्मी हड़ताल की चेतावनी

एमडीयू में हाथापाई प्रकरण:वीसी ने बनाई जांच कमेटी- आरएफ आईडी कार्ड न हाेने पर क्लर्क को गेट पर रोका, हाथापाई होने पर दी कर्मी हड़ताल की चेतावनी

72 घंटे में चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर को सस्पेंड न करने पर हड़ताल की चेतावनी

एमडीयू में एंट्री के लिए आरएफआईडी कार्ड को लेकर बड़ा हंगामा हो गया। मामले में चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर बलराज सिंह बल्लू पर क्लर्क जगजीत सिंह के साथ मारपीट के आरोप लगे हैं। इसी को लेकर यूनिवर्सिटी के गैर शिक्षक कर्मचारी संघ ने शुक्रवार सुबह प्रशासनिक भवन के सामने मीटिंग बुलाई है। साथ ही 72 घंटे में चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर को सस्पेंड न करने पर हड़ताल की चेतावनी जारी की है।
मामले में यहां तक आरोप है कि आरएफआईडी कार्ड को लेकर यूनिवर्सिटी में अभी डिपार्टमेंट में नोटिफिकेशन तक जारी नहीं किया गया है। फिलहाल क्लर्क के साथ मारपीट प्रकरण में वीसी की ओर से गणित विभाग के प्रोफेसर जेएस नांदल की अध्यक्षता में कमेटी बना दी गई है। कमेटी सोमवार तक रिपोर्ट देगी।
प्रकरण को लेकर बताया जा रहा है कि गुरुवार सुबह क्लर्क जगजीत सिंह को गेट नंबर 2 पर रोक लिया गया। आरएफआईडी कार्ड नहीं होने पर विवाद हो गया। हालांकि जगजीत सिंह ने अपना आईडी कार्ड दिखाया था। यहीं चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर पर जगजीत सिंह के साथ मारपीट का आरोप है।
रजिस्ट्रार के सामने भी हुई कहासुनी : प्रधान कुलवंत मलिक ने बताया कि मामले में शिकायत को लेकर उपप्रधान गिरधर और महासचिव सुरेश कौशिक जैसे ही रजिस्ट्रार के सामने अपनी समस्या बता रहे थे, तभी वहां आकर सीएसओ बलराज सिंह ने दुर्व्यवहार किया। वीसी ने 72 घंटे में एक्शन की बात कही है।

अभी पूरी तरह बंट नहीं पाए हैं आरएफआईडी कार्ड

कर्मचारी नेता अजमेर सिंह का कहना है कि एमडीयू में लॉकडाउन के दौरान एक महीने पहले ही रेडियो फ्रिक्वेंसी पहचान-पत्र यानि आरएफआईडी कार्ड को अनिवार्य कर दिया गया। जबकि इसके लिए एमडीयू के सभी विभागों व ब्रांच में इसका पत्र भी नहीं पहुंच पाया है।
सीएसओ बलराज सिंह के मामले में एक जांच समिति का गठन कर दिया गया है। गणित विभाग के प्रोफेसर जेएस नांदल की अध्यक्षता में यह जांच की जाएगी। इसकी रिपोर्ट सोमवार तक सौंपनी होगी। इसके बाद ही उचित कदम उठाया जाएगा। प्रधान की ओर से जो हड़ताल करने का आह्वान किया गया था, फिलहाल हड़ताल को वापस ले लिया गया है। - गुलशन तनेजा, कुलसचिव, एमडीयू।

No comments:

Post a Comment