Breaking

Tuesday, August 11, 2020

COVID-19 : हरियाणा के सभी जिलों में सीरो सर्वे कराया जाएगा, स्वास्थ्य विज ने की घोषणा

COVID-19 : हरियाणा के सभी जिलों में सीरो सर्वे कराया जाएगा, स्वास्थ्य विज ने की घोषणा

राज्य के हर जिले में 60 व 40 के अनुपात में रैंडमली सैंपल लिए जाएंगे। इस मुहिम के तहत जहां गांवों में 5 सौ टेस्ट होंगे वहीं शहरी एरिया में 350 लोगों का होगा टेस्ट कराया जाएगा। टेस्ट के बाद में पता लग सकेगा कि कितने लोग कोरोना हो जाने के बाद में ठीक हो चुके हैं। विज ने कहा कि रैंडम जांच के लिए टीमों का गठन कर दिया गया है, हर जिले में नोडल अफसर तैनात किया है, हर कलस्टर पर भी तीन- तीन लोगों की नियुक्ति की गई है।

चंडीगढ़। हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृहमंत्री अनिल विज ने कोरोना पर नियंत्रण के लिए अन्य अहम उठाने की घोषणा की है। इसी क्रम में अब हरियाणा के सभी जिलों में सीरो सर्वे  कराया जाएगा, जिसके लिए सभी जिलों में नोडल अफसर भी तैनात कर दिए गए हैं।
स्वास्थ्य और गृहमंत्री ने चंडीगढ़ में सोमवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि हरियाणा के सभी जिलों में होगा सीरो सर्वे कराने का फैसला लिया गया है। विज ने बताया कि ये एंटी बॉडी टेस्ट है। राज्य के हर जिले में 60 व 40 के अनुपात में रैंडमली सैंपल लिए जाएंगे। इस मुहिम के तहत जहां गांवों में 5 सौ टेस्ट होंगे वहीं शहरी एरिया में 350 लोगों का होगा टेस्ट कराया जाएगा। टेस्ट के बाद में पता लग सकेगा कि कितने लोग कोरोना हो जाने के बाद में ठीक हो चुके हैं। विज ने कहा कि रैंडम जांच के लिए टीमों का गठन कर दिया गया है, हर जिले में नोडल अफसर तैनात किया है, हर कलस्टर पर भी तीन- तीन लोगों की नियुक्ति की गई है। विज ने बताया कि इस कार्य के लिए पीजीआई चंडीगढ़ की ओऱ से सहयोग किया जा रहा है। पूर्व में भी केंद्र की ओऱ से कुरुक्षेत्र जिले में टेस्ट कराया गया था।

No comments:

Post a Comment