Breaking

Tuesday, August 4, 2020

हरियाणा का ये आईआरएस अब बना है देश में यूपीएससी टॉपर

हरियाणा का ये आईआरएस अब बना है देश में यूपीएससी टॉपर

सोनीपत: हरियाणा के सोनीपत के ओमेक्स में रहने वाले आईआरएस प्रदीप सिंह आज देशभर मे यूपीएसई के रिजल्ट में टॉप कर छा गए हैं। प्रदीप का कहना है कि उन्हें उम्मीद थी कि रैंक इस बार अच्छा आएगा लेकिन टॉप करूंगा इसका कोई आइडिया नहीं था। परिवार के लोगों और आसपडोस के लोगों ने प्रदीप के गले में नोटों की माला पहनाकर खुशी जताई है। 
प्रदीप के पिता ने प्रदीप से रैंक पूछा तो वो मुस्कुराने लगे। पिता ने जोर देखकर पूछा तो धीरे से बताया कि फर्स्ट रैंक आया है तो पिता ने गले लगा लिया। प्रदीप को पिछले प्रयास में 260वीं रैंक मिली थी। 
प्रदीप ने शंभूल दयाल स्कूल से बाहरवीं की थी और: पिछले साल आईआरएस बन गए थे। 260 रैंक था पिछले साल आया था।  2012 में बीटेक की डिग्री मुरथल यूनिवर्सिटी से की थी।

इनकम टैक्स इंस्पेक्टर दिल्ली में पहली पॉस्टिंग मिली थी। पिता ने बताया कि वे मूल रूप से तेवडी के रहने वाले हैं और गांव से 2000 में बच्चे पढाने के लिए सोनीपत आ गए थे। बचपन से पढ़ने में प्रदीप पढाई में बचपन से ही अच्छा था। पिता ने कहा कि प्रदीप का फोन आया था, एक दम से पता लगा, हम तो इंतजार कर रहे थे दो तीन दिन में आएगा। पिता नेजब पूछा कि क्या रैंक आया है तो बताया नहीं रैंक आया है, पापा से पूछा कि आप क्या सोच रहे थे। जब प्रदीप से रेंक का पूछा पिता ने।
फिलहाल छुट्टी पर थे, तो यहीं थे।शम्भू दयाल में 12 टॉप की थी स्कूल में टॉप रहा था। प्रदीप के बडे भाई का नाम अजीत है। प्रदीप का कहना है कि मोटीवेशनल उन्हें अपने परिवार और पिता से ही मिली है। माता-पिता के संघर्ष के बडा क्या मोटिवेशन हो सकता है,उनका कहना है।

No comments:

Post a Comment