Breaking

Wednesday, August 19, 2020

सलमान खान को मारना चाहता था लॉरेंस गैंग का ये शूटर, गिरफ्तार

सलमान खान को मारना चाहता था लॉरेंस गैंग का ये शूटर, गिरफ्तार

फ़रीदाबाद : फिल्म स्टार सलमान खान की हत्या के लिए मुंबई में रेकी करने वाले बदमाश को क्राइम ब्रांच ने फरीदाबाद से गिरफ्तार कर लिया है। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने ये रेकी कराई थी। भिवानी का रहने वाला राहुल लॉरेंस बिश्नोई गैंग का गुर्गा है। पुलिस ने बताया कि, राहुल अलग-अलग हत्याओं की चार घटनाओं को अंजाम दे चुका है। उसने अगस्त 2019 में झज्जर में एक शख्स की हत्या कर दी थी।
लॉरेंस बिश्नोई के कहने पर दिसंबर 2019 में पंजाब के मनोट में हत्या की एक घटना को राहुल ने अंजाम दिया था। इसी तरह उसने 20 जून 2020 को भिवानी में भी हत्या की घटना को अंजाम दिया था।

डीसीपी दुग्गल के अनुसार राहुल कुख्यात गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई गैंग का शार्प शूटर है। लारेंस बिश्नोई फिलहाल जोधपुर राजस्थान की जेल में बंद है। डीसीपी ने बताया कि सलमान खान की रेकी कर इसकी जानकारी राहुल ने लारेंस बिश्नाई तक पहुंचाई थी।


इसलिए करना चाहता था हत्या

लारेंस बिश्नोई सलमान खान से रंजिश रखता था। 2018 में जोधपुर में पाडा हिरण शिकार मामले में सलमान खान के बरी हो जाने से लारेंस दुखी था। लारेंस ने सलमान खान को मारने की धमकी भी दी हुई थी।

बन रही थी सलमान खान के हत्या की योजना

पुलिस मान रही है कि लारेंस अब सलमान खान की हत्या की योजना बना रहा था। इसलिए उसने राहुल से सलमान खान की रेकी कराई थी। राहुल पर फरीदाबाद ही नहीं झज्जर, पंजाब, भिवानी में हत्या व फिरौती मांगने के मामले दर्ज हैं। राहुल ने पिछले छह माह में चार हत्या की हैं।

पुलिस ने राहुल से पिस्टल भी बरामद की है। अब पुलिस राहुल को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेगी।बता दें कि 24 जून को एसजीएम नगर में सरकारी राशन डिपो चलाने वाले प्रवीण की गोली मारकर हत्या कर दी थी। हत्या का मास्टरमाइंड भिवानी निवासी राहुल उर्फ सन्नी पुलिस ने रविवार को उत्तराखंड से गिरफ्तार किया था। साल 2018 में प्रवीण ने राहुल उर्फ सन्नी को अवैध हथियार रखने के आरोप में गिरफ्तार कराया था। उसका बदला लेने के लिए राहुल ने वारदात को अंजाम दिया।

No comments:

Post a Comment