/>

Breaking

Monday, August 31, 2020

अनलॉक-4:व्यापारियों को राहत, पहले की तरह खुलेंगे शहर के बाजार

 अनलॉक-4:व्यापारियों को राहत, पहले की तरह खुलेंगे शहर के बाजार

 कुरूक्षेत्र: लंबे लॉकडाउन के बाद फिर से दो दिन बाजारों में लॉकडाउन का फैसला आखिरकार रविवार को सरकार ने वापस ले लिया। अब शहर में सोमवार व मंगलवार को बाजार बंद नहीं रहेंगे। इस फैसले से व्यापारियों का गुस्सा भी शांत हुआ। अब पहले की तरह दुकानदार अपनी मर्जी से रविवार को दुकानें बंद रख सकेंगे। बता दें कि कुरुक्षेत्र में लॉकडाउन से पहले तक रविवार को बाजारों में दुकानदार छुट्टी रखते थे।

सोम व मंगलवार को दुकानें बंद रखने के आदेशों का जिलेभर में व्यापारी विरोध कर रहे थे। यही नहीं विपक्षी दल भी इस फैसले के विरोध और व्यापारियों के समर्थन में उतर आए थे, लेकिन केंद्र सरकार की ओर से अनलॉक-4 में लॉकडाउन को लेकर भी स्पष्ट कर दिया कि बिना केंद्र की अनुमति के लॉकडाउन नहीं लगा सकेंगे। इस पर रविवार सुबह प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज ने ट्विट कर फैसला वापस लेने की जानकारी भी दी।

विधायक ने गृहमंत्री से लगाई थी गुहार

विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि दुकानों को बंद न करने को लेकर व्यापारियों का संगठन शनिवार को उनसे मिला था। व्यापारियों से बातचीत कर और उनकी समस्याओं को सुनकर इस बारे गृहमंत्री अनिल विज से बातचीत की थी। इसमें फैसले पर पुनः विचार की मांग की थी। अब केंद्र सरकार के निर्देशानुसार गृह मंत्रालय द्वारा सोमवार व मंगलवार को बाजार बंद रखने बारे दिए गए आदेशों को वापस ले लिया है। दुकानदार पूरा सप्ताह दुकानों को खोल सकेंगे ।

कंटेनमेंट में जारी रहेंगे आदेश

विधायक ने कहा कि अनलॉक-4 के तहत नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इन निर्देशों के अनुसार राज्य सरकारे केन्द्र सरकार की सलाह के बिना कंटेनमेंट जोन को छोड़कर अन्य स्थानों पर लॉकडाउन नहीं लगा सकेंगी। एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने के लिए अनुमति या ई-पास की जरूरत नहीं होगी।

No comments:

Post a Comment