Breaking

Saturday, August 22, 2020

कोरोना के खिलाफ जंग:पंजाब के बाद हरियाणा में भी वीकेंड लॉकडाउन के बाद चंडीगढ़ में शनिवार और रविवार को सिर्फ जरूरी सामान की दुकानें ही खुलेगीं

कोरोना के खिलाफ जंग:पंजाब के बाद हरियाणा में भी वीकेंड लॉकडाउन के बाद चंडीगढ़ में शनिवार और रविवार को सिर्फ जरूरी सामान की दुकानें ही खुलेगीं

पीजीआई डायरेक्टर ने शुक्रवार को हुई मीटिंग में बताया कि इस वक्त पीजीआई के इस कोविड वार्ड में कुल 148 मरीज हैं जिनमें से सिर्फ 46 मरीज चंडीगढ़ हैं जबकि  पंजाब से 60 और बाकी मरीज दूसरे राज्यों के हैं।

प्रशासक ने जारी किए निर्देश, नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेग कोरोना को हराने के लिए चंडीगढ़ में शुरू होगी स्पेशल कैंपेन


चंडीगढ़ : पंजाब के बाद हरियाणा की तरफ से वीक एंड लॉकडाउन के निर्देश जारी करने के बाद शुक्रवार देर शाम चंडीगढ़ प्रशासन ने भी हर शनिवार-रविवार सभी दुकानें बंद रखने के निर्देश जारी कर दिए। प्रशासक की तरफ से जारी निर्देशों में कहा गया है कि हर शनिवार और रविवार को सिर्फ जरूरी सामान जैसे कैमिस्ट शॉप, सब्जियों और करियाना वगैरह की दुकानें ही खुलेंगी। जबकि बाकी सभी तरह की दुकान है बंद रहेंगी। हालांकि लोगों के आने-जाने पर पाबंदी नहीं लगाई गई है और नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक ही रहेगा। चंडीगढ़ प्रशासन में हरियाणा राज्य के पैटर्न पर यह पाबंदियां लगाई हैं जो कि शनिवार ही लागू हो‌ जाएंगी।

क्या खुला रहेगा या बंद रहेगा

जरूरी सामान की दुकानें जैसे करियाना शॉप्स, सब्जी व फ्रूट बेचने वाली दुकानें, कैमिस्ट शॉप्स खुली रहेंगी। इंडस्ट्रीज और रेस्टोरेंट्स भी खुलेंगे।कपड़ों की दुकानें, मोबाइल मार्केट, बर्तन वगैरह की दुकानें व बाकी किसी तरह की सिगरेट पान बीड़ी की दुकानें बंद रहेंगी।
चंडीगढ़ के पीजीआई में इस वक्त करीब 140 से ज्यादा कोरोना मरीज कोविड वार्ड में हैं। लेकिन इनमें से ज्यादातर साथ लगते राज्यों के मरीज हैं। पीजीआई डायरेक्टर ने शुक्रवार को हुई मीटिंग में बताया कि इस वक्त पीजीआई के इस कोविड वार्ड में कुल 148 मरीज हैं। इनमें से सिर्फ 46 मरीज चंडीगढ़ हैं जबकि पंजाब से 60 और बाकी मरीज दूसरे राज्यों के हैं।

कोरोना को हराने के लिए चंडीगढ़ में शुरू होगी 3 डब्ल्यू स्पेशल कैंपेन

चंडीगढ़ में अब कोरोना को हराने के लिए 3 डब्ल्यू नाम से स्पेशल ड्राइव शुरू की जाएगी। नगर निगम के सभी काउंसलर और रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्यों को कहा गया है कि उनके एरिया में अगर किसी व्यक्ति को कोरोना से संबंधित लक्षण हैं तो तुरंत इसकी जानकारी प्रशासन को दें। ताकि टाइम पर उनका ट्रीटमेंट किया जा सके। वहीं प्रशासक ने ही 3 डब्लयू के नाम से कैंपेन शुरू करने के लिए कहा है। इसमें वॉश युअर हैंड, वियर युअर मास्क और वॉच डिस्टेंस को लेकर अवेयरनेस कैंपेन चलाई जाएगी। जिसमें सभी लोगों को साथ जोड़ने को लेकर काम होगा।

No comments:

Post a Comment