/>

Breaking

Monday, September 21, 2020

1006 ने किया था आवेदन:नपा ने पीएमएवाई योजना से वंचित रहे 51 लोगों की सूची सरकार को भेजी

1006 ने किया था आवेदन:नपा ने पीएमएवाई योजना से वंचित रहे 51 लोगों की सूची सरकार को भेजी

कैथल : नगरपालिका चीका ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आने वाले उन 51 प्रार्थियों की सूची बनाकर निदेशक शहरी स्थानीय निकाय को भेजी है। जिनके पास आवास योजना की रसीद तो है परंतु डीपीआर में उनका नाम नहीं आया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए नगरपालिका चेयरपर्सन अमनदीप कौर शर्मा ने बताया कि गत दिनों हुई हाउस की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा हुई थी।

सर्वसम्मति से प्रस्ताव पर पास किया गया था कि सरकारी योजनाओं का लाभ लेने से जो भी प्रार्थी किसी कारण छूट गए हैं उन सबकी सूची सरकार को भेजी जाए। अमनदीप ने कहा कि सर्वे अनुसार पालिका के पास पीएमएवाई योजना का लाभ लेने के लिए 1006 आवेदन आए थे जिन पर कार्रवाई करते हुए पालिका ने पहली किस्त में 327 लोगों को लाभ दिया था। दूसरी किस्त में 280 लाभार्थियों को और तीसरी किस्त में 74 लाभार्थियों को लाभ दिया ।

अमनदीप ने बताया कि पालिका की बैठक में निर्णय लिया गया था कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्रपोजल तैयार कर सरकार व प्रशासन को पत्र लिखा जाए, कि जिस एएचपी के तहत प्रार्थी के पास अपना स्वयं का मकान नहीं है उसे नगरपालिका के माध्यम से सरकार बना बनाया मकान देगी। इसके लिए नगरपालिका ने कार्यवाही शुरू कर दी है।

चेयरपर्सन ने कहा कि इस योजना में लाभार्थियों को समय पर लाभ दिया जा सके इसके लिए जल्द ही सरकार को ग्रांट भेजने के लिए पत्र लिखा जाएगा। चेयरपर्सन ने बताया कि पालिका ने 31 लाभार्थियों को अंतिम किश्त, 30 लाभार्थियों को दूसरी व 30 लाभार्थियों को पहली किश्त को ऑनलाइन पोर्टल पर डाल दिया है, जिसके तहत उनके बैंक खातों के उनके नाम पते से मिलान होगा उसके पश्चात उनके बैंक खातों में सीधे किश्त जारी होगी।

No comments:

Post a Comment