Breaking

Friday, September 4, 2020

40 लाख का झोटा गौशाला में दिया दान, लोगों ने कहा- वाह, वाह, कर दिया कमाल

40 लाख का झोटा गौशाला में दिया दान, लोगों ने कहा- वाह, वाह, कर दिया कमाल

सिरसा के रुपावास गांव के समाजसेवी सुरेंद्र कुमार ढिल्लों ने 40 लाख रुपये की कीमत का मुर्राह नस्ल का झोटा गौशाला में दान कर दिया है। इतना ही नहीं सुरेंद्र सिंह ने इसके साथ गौशाला में 2100 रुपये का चंदा भी दिया है। सुरेंद्र कुमार के इस फैसले से पूरे इलाके के लोगों ने खूब सराहना की है।

रुपावास के रहने वाले समाजसेवी सुरेंद्र कुमार ढिल्लों ने अपना झोटा ढुकड़ा गांव की गौशाला में दान कर दिया है। सुरेंद्र कुमार ने बताया कि वह डेयरी फार्म चलाता है। उन्होंने इस झोटे को अपनी डेयरी फार्म में पालन-पोषण करके बड़ा किया है। वह झोटे को हरियाणा सरकार की तरफ से आयोजित करवाए गए मेले में लेकर गया था जहां पर इसको टॉप-10 झोटों में शामिल किया गया था।
सुरेंद्र ने बताया कि झोटे को खरीदने के लिए कई ग्राहक आए और झोटे की कीमत 40 लाख रुपये तक लगाई, लेकिन उसने झोटे को नहीं बेचा। उसने बताया कि समाजसेवा के उद्देश्य से उसने यह झोटा गोशाला को दानस्वरुप भेंट किया है।
गोशलाा प्रबंधन कमेटी के प्रधान जगदीश मंडा ने बताया कि गोशाला कमेटी मुर्रहा नस्ल के सुधार में कार्य करते हुए और बेहतर तरीके से काम करेगी। इस झोटे का क्षेत्र के पशुपालकों को लाभ होगा। गोशाला प्रबंधन कमेटी ने सुरेंद्र ढल्लिों का आभार जताया और इस कार्य के लिए उनकी प्रशंसा की।
इस मौके पर समाजसेवी जयपाल ढल्लिों, गोशाला कमेटी के सचिव संतलाल कुलरिया, सीताराम सरपंच ढुकड़ा, लाधुराम, गोपीराम एएसआई, गोपी मास्टर, सुरेश ढाका, सुरजा राम खिचड़, जगदीश ढाका, मनीरामा, हरपत बामनिया, आशाराम कुलरिया, जयवीर शर्मा, रामेश्वर सिहाग, पूर्णाराम सिहाग, ओमदत्त सेवदा, रामस्वरूप मोयल, राधाकृष्ण, सुभाष ढाका, विनोद ढुकिया, संतलाल कुलरिया, महेंद्र सिंह, जसवंत कुलरिया आदि मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment