Breaking

Friday, September 4, 2020

फर्जीवाड़ा:फर्जी फर्म बनाकर दो साल में काटे 19 बिलों का टैक्स बना 15 करोड़, मामला हुआ दर्ज

फर्जीवाड़ा:फर्जी फर्म बनाकर दो साल में काटे 19 बिलों का टैक्स बना 15 करोड़, मामला हुआ दर्ज

जांच में सामने आया कि जिस आधार कार्ड और पैन कार्ड पर जीएसटी नंबर लिया था। वह दिल्ली के शाहदरा निवासी प्रदीप गुप्ता के थे।

दिल्ली के शख्स ने पैन कार्ड पर लिया है जीएसटी नंबर पानीपत के काबड़ी रोड पर दिखा रखी है फर्म

पानीपत : पानीपत के काबड़ी रोड पर विजय लक्ष्मी इंटरप्राइजेज नाम की फर्जी फर्म बनाकर दो साल में 19 बिल काट दिए। जिस पर करीब 15 करोड़ से ज्यादा का टैक्स बना है। दिए गए पते पर कोई फर्म नहीं मिली। थाना चांदनीबाग पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है।
वार्ड-1 के टैक्सेसन इंस्पेक्टर नरेंद्र दहिया ने थाना चांदनीबाग में शिकायत दी। बताया कि काबड़ी रोड स्थित विजय लक्ष्मी इंटरप्राइजेज के नाम से सन 2017 में फर्म खोली गई थी। इसी फर्म के आधार पर जीएसटी नंबर लिया गया था। इस फर्म के नाम से पिछले दो साल में कुल 19 बिल काटे गए, लेकिन किसी का भी टैक्स जमा नहीं किया। अब तक करीब 15 करोड़ रुपए का टैक्स बन चुका है। टैक्स के जमा न होने पर विभाग ने फर्म की पड़ताल शुरू कर दी।
टीम जांच को पहुंची तो वहां इस नाम की कोई फर्म नहीं थी। जांच में सामने आया कि जिस आधार कार्ड और पैन कार्ड पर जीएसटी नंबर लिया था, वह दिल्ली के शाहदरा निवासी प्रदीप गुप्ता के थे। टीम प्रदीप गुप्ता तक पहुंच गई। प्रदीप ने इस बारे में किसी तरह की जानकारी होने से साफ इनकार कर दिया। चांदनीबाग थाना एसएचओ अंकित ने बताया कि केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

No comments:

Post a Comment