/>

Breaking

Thursday, September 24, 2020

कृषि विधेयक का विरोध:तीन दिन पंजाब जाने वाली 26 अप और डाउन ट्रेन रद्द, 9 पार्सल ट्रेन को भी किया गया रद्द

कृषि विधेयक का विरोध:तीन दिन पंजाब जाने वाली 26 अप और डाउन ट्रेन रद्द, 9 पार्सल ट्रेन को भी किया गया रद्द

संसद में पास हो चुके कृषि अध्यादेशों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों के चलते भारतीय रेलवे की अंबाला मंडल ने पंजाब जाने वाली 26 अप-डाउन ट्रेन और 9 पार्सल ट्रेन को रद्द किया है। ये ट्रेन तीन दिन के लिए रद्द की गई हैं। पंजाब में कृषि विधेयक के विरोध में रेल रोको आंदोलन का ऐलान किया गया है। इसके चलते अंबाला से 24, 25 और 26 सितंबर को रेलगाड़ियां बंद रहेंगी। रद्द की गई ट्रेनों में मुंबई-अमृतसर, नांदेड़-अमृतसर जैसी कई लंबी दूरी की कई ट्रेनें भी शामिल हैं।

स्टेशन निदेशक बीएस गिल जानकारी देते हुए।

अंबाला स्टेशन के निदेशक बीएस गिल ने बताया कि अगर अगले तीन दिन में आप ट्रेन में सफर करने की सोच रहे हैं तो अपना ये सफर टाल दीजिए, क्योंकि किसान आंदोलन के चलते रेलवे ने 26 ट्रेनें रद्द कर दी हैं। ये ट्रेनें अगले 3 तीन दिन तक रद्द रहेंगी। बता दें कि किसानों के देशव्यापी बंद के एलान के चलते रेलवे ने 26 ट्रेनें रद्द करने का फैसला लिया है। जिसकी वजह से आज अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पर पूरी तरह सन्नाटा पसरा नजर आया।

रद्द हुई ट्रेनों की जानकारी देते हुए रेलवे अधिकारियों ने बताया कि अगले तीन दिन तक आंदोलन के मद्देनजर मुंबई-अमृतसर, न्यू जलपाईगुड़ी-अमृतसर, नांदेड़-अमृतसर, हरिद्वार-अमृतसर, जन शताब्दी एक्सप्रेस, जय नगर एक्सप्रेस, सचखंड एक्सप्रेस, पश्चिम एक्सप्रेस, करम भूमि एक्सप्रेस, गोल्डन टेंपल एक्सप्रेस सहित 9 पार्सल ट्रेनें शामिल हैं।

No comments:

Post a Comment