Breaking

Monday, September 14, 2020

ऑल इंडिया टैंट डेकोरेटर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने सभी राज्यों में शादियों में 100 मेहमानों को छूट देने की पीएम से मांग

ऑल इंडिया टैंट डेकोरेटर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने सभी राज्यों में शादियों में 100 मेहमानों को छूट देने की पीएम से मांग

गुरुग्राम : ऑल इंडिया टैंट डेकोरेटर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  से मांग की है कि देश के सभी राज्यों में शादियों में मेहमानों की संख्या 100 की जाए। क्योंकि कई राज्यों की सरकारों ने अभी भी शादियों  में मेहमानों की संख्या 50 है। मात्र 50 मेहमानों की संख्या में लोग बैंक्वेट हॉल आदि बुक कराने में परहेज करते हैं। हरियाणा  समेत कई राज्यों में सरकार ने शादियों में 100 मेहमानों  की संख्या निर्धारित कर दी है। 21 सितम्बर 2020 से यह नियम लागू होगा।
ऑल इंडिया टैंट डेकोरेटर्स वेलफेयर एसोसिएशन के महासचिव (प्रशासनिक) अनिल राव का कहना है कि आज भी राजस्थान, पंजाब, पश्चिम बंगाल और झारखंड राज्य में यदि शादी का प्रबंध करना है तो 50 से ज्यादा की संख्या में मेहमानों को नहीं बुला सकते। इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह है कि इन चारों राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत करके नियम को लागू करें।
उन्होंने कहा कि शादियों का एक सीजन होता है। लॉकडाउन के दौरान अप्रैल-मई जून-जुलाई में शादियां नहीं हो सकीं। अगस्त, सितंबर एवं अक्टूबर में शादियों का सीजन नहीं होता। अप्रैल से लेकर अक्टूबर तक किसी भी बैंक्वेट वाले ने या शादियों से जुड़े हुए किसी भी व्यापारी ने 1 रुपये का भी काम नहीं किया है। 25 नवंबर 2020 से अगला सीजन आ रहा है।

No comments:

Post a Comment