/>

Breaking

Tuesday, September 1, 2020

सफाई अभियान:रूपरेखा तैयार, 11 जोन में बांटा शहर, 20 ट्रैक्टर-ट्राॅलियों से उठाएंगे कचरा

सफाई अभियान:रूपरेखा तैयार, 11 जोन में बांटा शहर, 20 ट्रैक्टर-ट्राॅलियों से उठाएंगे कचरा


शहर को साफ-सुथरा और आमजन को सफाई के प्रति जागरूक करने के लिए मंगलवार को प्रशासन के साथ मिलकर शहर की 25 सामाजिक संस्थाएं एवं डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी शहर में एक स्वच्छता अभियान चलाएंगे। सोमवार सुबह नप कार्यालय में नगर परिषद आयुक्त संगीता तेतरवाल व डेरा सच्चा सौदा के 45 मैंबर कमेटी की एक बैठक आयोजित हुई। जिसमें शहर में चलाए जाने वाले स्वच्छता अभियान को लेकर रूपरेखा तैयार की गई। अभियान को लेकर शहर को 11 जोन में बांटा गया।

संस्थाओं ने नहीं दिखाई थी रुचि तो एक दिन टला था अभियान

नगरपरिषद प्रशासन की ओर से सोमवार को यह स्वच्छता अभियान चलाया जाना था। लेकिन इस दौरान सामाजिक संस्थाओं का आगे नहीं आना बताया गया। जिसके कारण अभियान को एक दिन के लिए टालना पड़ा था। जबकि सोमवार को डेरा सच्चा सौदा की 45 मेंबर कमेटी ने नगरपरिषद कार्यालय में नगर परिषद आयुक्त संगीता तेतरवाल के साथ मीटिंग की। जिसके बाद शहर की 25 सामाजिक संस्थाओं ने इस मिशन में शामिल होने का भरोसा दिलाया है।

मास्क और दस्ताने पहनकर साफई करेंगे समाज सेवक

कोरोना महामारी के चलते शहरवासी सोशल डिस्टेंस के साथ सफाई अभियान में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा सभी मुंह पर मास्क, हाथों में दस्ताने पहनकर व सेनिटाइजर का छिड़काव करते हुए अभियान में भाग लेंगे। डेरा अनुयायी सफाई में उपयोग होने वाले औजार झाड़ू, कस्सी, खुरपी, दरांति, तसला आदि साथ लेकर आएंगे। महामारी के चलते 10 साल से कम आयु के बच्चे और 65 साल से अधिक उम्र के बुर्जुग इस अभियान में हिस्सा नहीं लेंगे। कूड़ा उठाकर बकरियांवाली प्लांट में भेजेंगे।

नगर आयुक्त संगीता शहर के सुभाष चौक से करेंगी मिशन का आगाज

नप टीम के साथ 25 सामाजिक संस्थाएं व डेरा अनुयायी स्वच्छता अभियान चलाएंगे। नगर आयुक्त संगीता तेतरवाल शहर के सुभाष चौक से इस मिशन का आगाज करेंगी। कूड़े को उठाने के लिए 20 से अधिक ट्रेक्टर-ट्रालियां लगाएंगे। जिसके जरिये कूड़ा-कर्कट बकरियांवाली प्लांट में भेजा जाएगा।'' -अविनाश सिंगला, एसआई, नगरपरिषद सिरसा।

No comments:

Post a Comment