Breaking

Friday, September 11, 2020

एजुकेशन:सीबीएसई से जुड़ेंगे जिले के सरकारी मॉडल संस्कृति स्कूल

एजुकेशन:सीबीएसई से जुड़ेंगे जिले के सरकारी मॉडल संस्कृति स्कूल

शिक्षा विभाग ने जिले में मॉडल संस्कृति स्कूलों को सीबीएसई से मान्यता दिलाने का निर्णय लिया है। गुरुवार को जिला शिक्षा अधिकारी अरुण आश्री की अध्यक्षता में राजकीय विद्यालय के कार्यालय में हुई बैठक में मौजूदा मॉडल संस्कृति स्कूलों को सीबीएसई से संबद्ध करवाने की प्रक्रिया शुरू करने का निर्णय लिया। बैठक में उप जिला शिक्षा अधिकारी विनोद कौशिक, बीईओ थानेसर संतोष शर्मा, प्रिंसिपल शबनम शर्मा, मदन लाल, अनंत कुमार और अनिल गर्ग सहित सभी मॉडल संस्कृति स्कूलों के प्राचार्य मौजूद रहे।

बता दें कि सरकार द्वारा जिले में पहले से चल रहे मॉडल संस्कृति स्कूलों को सीबीएसई से संबद्धता करवाने का फैसला लिया है। बैठक में जिले के सभी शिक्षा खंडों में एक-एक विद्यालय को मॉडल संस्कृति स्कूल बनाए जाने पर भी चर्चा हुई। डीईओ ने बताया कि खंड थानेसर से राजकीय सीसे कुरुक्षेत्र, खंड लाडवा से राजकीय सीसे स्कूल खैरी, खंड बाबैन से राजकीय सीसे स्कूल बाबैन व खंड पिहोवा से राजकीय सीसे स्कूल पिहोवा को चयनित किया है।

उन्होंने बताया कि शाहाबाद में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय इस्माइलाबाद पहले से ही मॉडल संस्कृति विद्यालय बनाया है। आश्री ने बताया कि इन विद्यालयों को मॉडल संस्कृति स्कूल बनाते हुए प्राइवेट विद्यालय की तर्ज पर आधुनिक कक्षा कक्ष, आधुनिक पठन-पाठन सामग्री, आईसीटी लैब, आधुनिक विज्ञान लैब और अन्य सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। इससे संबंधित सभी दिशा निर्देश व एसएमसी की मीटिंग और अन्य औपचारिकताओं को पूरा करने के निर्देश संबंधित प्राचार्यों को दिए गए।

No comments:

Post a Comment