/>

Breaking

Tuesday, September 1, 2020

सीबीआई पर सवाल?:आईएएस अशोक खेमका का ट्वीट- सीबीआई का सालाना 800 करोड़ रुपए का बजट, किस बड़े आदमी को सजा हुई?

सीबीआई पर सवाल?:आईएएस अशोक खेमका का ट्वीट- सीबीआई का सालाना 800 करोड़ रुपए का बजट, किस बड़े आदमी को सजा हुई?

खेमका ने ट्वीट किया- किसने लटकाया, जवाबदेही कैसे तय हो?,पिछले सालों का हिसाब कर लो, किस बड़े आदमी को सजा हुई

चंडीगढ़ : भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार आवाज उठाने वाले और 27 साल की नौकरी में 53 तबादलों के लिए चर्चित हरियाणा के सीनियर आईएएस अशोक खेमका ने इस बार सीबीआई पर सवाल खड़े किए हैं। खेमका ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि सीबीआई का सालाना बजट 800 करोड़ रुपये है। किसे सजा हुई, कौन बरी हुआ, किसे लटकाया, जवाबदेही कैसे तय हो? पिछले सालों का ही हिसाब कर लो। किस बड़े आदमी की सजा हुई? हाथी के दांत दिखाने के कुछ और खाने के कुछ और होते हैं।

आईएएस खेमका का अभी तक 53 बार तबादला हो चुका है। भाजपा से पहले कांग्रेस की हुड्‌डा सरकार में भी खेमका का 22 बार ट्रांसफर हुआ था। वह जिस भी विभाग में जाते हैं, घोटाले के मामले उजागर करते रहे हैं। खेल विभाग से पहले उन्होंने समाज कल्याण विभाग में फर्जीवाड़े की आशंका पर 3 लाख से ज्यादा बुजुर्गों की पेंशन रोक दी थी। इससे पहले बीज विकास निगम में भी घोटाला पकड़ा था। भाजपा सरकार के पहले और दूसरे कार्यकाल में खेमका का यह 7वां तबादला है।

राबर्ट वाड्रा की कंपनी से जुड़ी डील को किया था रद्द

कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान 2012 में खेमका ने राबर्ट वाड्रा की कंपनी के डीएलएफ कंपनी के साथ हुए जमीनी सौदे को रद्द कर दिया था। इस मामले में आरोप था कि वाड्रा को सस्ती दर पर जमीन दी गई और उन्होंने महंगे रेट पर डीएलएफ को जमीन बेची है।

No comments:

Post a Comment