Breaking

Saturday, September 26, 2020

सिरसा:अब आईएमए के डॉक्टर्स करेंगे गंभीर मरीजों का इलाज

सिरसा:अब आईएमए के डॉक्टर्स करेंगे गंभीर मरीजों का इलाज

 सिरसा:  कोरोना पर अटैक के लिए स्वास्थ्य विभाग ने नई प्लानिंग पर काम शुरू कर दिए है। नए सिविल सर्जन ने जहां एक ओर कोरोना से मृत्युदर रोकने के लिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) की मदद लेने का प्लान बनाया है वहीं दूसरी ओर होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमितों के इलाज और मॉनीटरिंग के लिए 17 टीमाें का गठन कर दिया है। ये टीमें एक दिन छोड़कर न केवल इलाज करेंगी वहीं नियमित मॉनीटरिंग भी करेंगी। नए सिविल सर्जन ने स्वास्थ्य विभाग के सभी एसएमओ और आईएमए के डॉक्टरों की अलग-अलग मीटिंग ली। शुक्रवार को एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई और 82 नये संक्रमित मिले हैं।

कोरोना अपने चरम पर है और अब संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ-साथ मौत का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। अब तक 3437 संक्रमित मिल चुके हैं जबकि 56 लोगों की मौत हो चुकी है। इस स्थिति पर नियंत्रण के लिए सिविल सर्जन डॉ. कृष्ण कुमार ने नया एक्शन प्लान तैयार किया है। होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमितों के इलाज के लिए 17 मोबाइल टीमों का गठन किया गया है वहीं दूसरी ओर गंभीर मरीजों के इलाज के लिए प्राइवेट अस्पताल संचालक डॉक्टरों की सहायता ली जाएगी।

इन टीमों को ब्लॉक अनुसार तैनात किया जाएगा और ये टीमें एक दिन छोड़कर होम आइसोलेशन में बैठे संक्रमितों का इलाज करेगी । गंभीर मरीजों को हालत बिगड़ने पर रेफर किया जाता है, लेकिन या तो रास्ते में मौत हाे जाती है या फिर स्थिति कंट्रोल में नहीं होती जिस कारण उनकी मौत हो जाती है। इस स्थिति से निपटने के लिए अब गंभीर मरीजों को रेफर करने की बजाय उनका इलाज स्थानीय प्राइवेट अस्पतालों में ही किया जाएगा।

कोरोना: बुजुर्ग महिला की मौत, 82 नये संक्रमित मिले


शुक्रवार को कोरोना से एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। इसके अलावा शुक्रवार को 82 नये संक्रमित मिले हैं। इनमें 47 सिरसा सिटी से जबकि अन्य 35 ग्रामीण क्षेत्रों के हैं। डबवाली शहर से 5 केस, ऐलनाबाद से 7 केस, कालांवाली से 3 केस, चौपटा से एक, रानियां से 17 केस मिले हैं। चौटाला और बड़ागुढ़ा से भी एक- केस मिले हैं। सिरसा सिटी में सी-ब्लॉक, बी-ब्लॉक, रानियां गेट, चत्तरगढ़पट्‌टी, इरा कॉलोनी, नोहरिया बाजार, भीम कॉलोनी, हुडा सेक्टर-20, घंटाघर चौक, अग्रसेन कॉलोनी, कोर्ट कॉलोनी, अनाज मंडी, डी-ब्लॉक, जीटीएम कॉलोनी, राम कॉलोनी, एफ-ब्लॉक, द्वारका पुरी, थेड़ मोहल्ला, रोड़ी बाजार, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, गोशाला रोड सहित अन्य क्षेत्राें से भी केस मिले हैं।

No comments:

Post a Comment