/>

Breaking

Saturday, September 26, 2020

ऑनलाइन लेनदेन में रहें अलर्ट:ओएलएक्स पर कार बेचने के नाम पर 37349 रुपए ठगे, ठगी के बाद मैसेज किया- मैं तुम्हारे साथ फ्रॉड कर रहा था, भगवान तुम्हें और पैसे दे

ऑनलाइन लेनदेन में रहें अलर्ट:ओएलएक्स पर कार बेचने के नाम पर 37349 रुपए ठगे, ठगी के बाद मैसेज किया- मैं तुम्हारे साथ फ्रॉड कर रहा था, भगवान तुम्हें और पैसे दे

कैथल : ओएलएक्स पर कार बेचने के नाम पर आरोपियों ने जम्मू कश्मीर के जिला कुपवाड़ा निवासी फयाजत अहमद मीर से 37349 रुपए ठग लिए। पीड़ित ने सीवन थाना में दी शिकायत में बताया कि वे हरियाणा में कपड़े बेचने के लिए आया हुआ था और चार फरवरी को ओएलएक्स पर गाड़ी खरीदने के लिए आवेदन किया था। उसके बाद एक फोन आया और कहा कि गाड़ी की फोटाे भेज रहा हूं देख लीजिए।
उसके बाद एक लाख रुपए में गाड़ी का सौदा तय हो गया। आरोपी ने छह फरवरी को सुबह फोन कर कहा कि वे उनके पते पर गाड़ी भेज रहा है और इसके लिए काेरियर का खर्च 7100 जमा करवा दें। उन्होंने राशि जमा करवा दी। उसके बाद दोबारा फोन आया कि उसकी गाड़ी कैथल पहुंच गई है और जीपीएस खत्म हो गया। 8999 रुपए राशि खाते में डलवा दें जीपीएस ऑन हो जाएगा और गाड़ी तुम्हारे पास पहुंच जाएगी।
शाम का आरोपी का दोबारा फिर फोन आया कि गाड़ी का बीमा खत्म हो गया है और रास्ते में दुर्घटना होने का खतरा है और आरोपी ने बीमा करवाने के नाम पर 21250 रुपए की राशि और खाते में डलवा ली। आरोपी ने फिर 17 हजार की डिमांड की तो मैंने रुपए देने से इनकार कर दिया और पहले गाड़ी दिखाने की बात कही। अपने रुपए वापस मांगे।
आरोपी ने कहा कि राशि काेरियर कंपनी में जमा हो गई है जो तीन महीने बाद मिलेगी। इसके बाद आरोपी ने एक मैसेज किया और लिखा मैं तुम्हारे साथ फ्रॉड खेल रहा था और भगवान तुम्हें और पैसे दे। जांच अधिकारी एएसआई अनिल कुमार ने बताया कि शिकायत के बाद आरोपियों के खिलाफ विश्वास में लेकर धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया गया है ।

No comments:

Post a Comment