/>

Breaking

Saturday, September 26, 2020

खुलासा:नशे की लत को पूरा करने के लिए श्याम स्टील के संचालक से मांगी थी एक करोड़ की चौथ

खुलासा:नशे की लत को पूरा करने के लिए श्याम स्टील के संचालक से मांगी थी एक करोड़ की चौथ

 हांसी : स्टील के संचालक प्रवीन गर्ग से एक करोड़ रुपए की चौथ मांगने में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस दोनों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेगी। एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान खरबला निवासी विक्रम राठी खरबलिया व जमावड़ी निवासी विनीत उर्फ टिंकू के रूप में हुई। दोनों को जींद पुल के समीप गिरफ्तार किया गया। साइबर सेल की मदद से दोनों को गिरफ्तार किया गया।

दोनों ने गुरुवार को अंबेडकर चौक के पास स्थित श्याम स्टील के संचालक प्रवीन गर्ग को फोन करके 1 करोड़ रुपए की चौथ मांगी थी। शाम 6 बजे तक चौथ न देने पर गोली मारने की धमकी दी। सेक्टर-6 पी निवासी कारोबारी प्रवीन गर्ग ने कहा कि वह दोपहर सवा दो बजे घर पर खाना खा रहे थे। तभी मोबाइल पर अज्ञात व्यक्ति की कॉल आई। फोन करने वाले ने उनसे एक करोड़ रुपए की चौथ मांगी। उन्हें 2-3 बार फोन किया और धमकी दी कि शाम 6 बजे तक चौथ की रकम दे दो नहीं तो गोली से उड़ा दूंगा।

धमकी देने वाले ने कहा कि वह उनका मकान भी जानता हूं। भलाई एक करोड़ रुपये देने में है। गर्ग की शिकायत पर पुलिस ने विक्रम राठी खरबलिया पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। छानबीन के दौरान विक्रम का टेलीफोन ट्रेस किया गया। साइबर सेल और मुखबिरी के आधार पर वह अपने दोस्त सहित पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

प्रवीन के बारे में थी आरोपियों को पूरी जानकारी


एसपी ने बताया कि राठी एक कारोबारी संजय के पास 8-10 महीने पहले काम करता था। उस दुकान से वह प्रवीन गर्ग के पास सामान लेने के लिए आया करता था। आने-जाने पर उसे पता चला कि प्रवीन गर्ग का कारोबार कैसा है। विक्रम पर लड़ाई-झगड़े का मामला दर्ज हुआ और फिर वहां से काम छोड़ दिया। फिर विक्रम ने गंगनखेड़ी में शराब ठेके पर सेल्समैन का काम किया। वहां पर विक्रम व विनीत की एक दूसरे से पहचान हुई। दोनों ने इकट्ठे शराब पीना शुरू किया। दोनों ने चौथ मांगने की योजना बनाई और फोन करके चौथ मांगी। कॉल ट्रेस के आधार पर दोनों को गिरफ्तार किया।

शराब ठेके पर बनाई योजना


एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि विक्रम पर तीन मुकदमे दर्ज हैं। दो लड़ाई झगड़े के हैं व एक रेप का मामला है। लड़ाई-झगड़े के मामले अंडर ट्रायल हैं, रेप के मामले में सजा हो चुकी है। विनीत उर्फ टिंकू पर रेप व अपहरण का मामला दर्ज है। मामला अंडरट्रायल है। पुलिस की पूछताछ में दोनों ने बताया कि उन्हें पैसों की जरूरत थी। दोनों ने चौथ की साजिश रची। दोनों नशा करते थे। नशा आदि के लिए पैसे की जरूरत पड़ी थी।

विनीत ने की हुई है जेबीटी


विनीत उर्फ टिंकू ने जेबीटी की हुई है। विक्रम राठी सातवीं पास है। विनीत का भाई हरियाणा पुलिस में है और भिवानी में तैनात है। पिता रिटायर्ड फौजी हैं। विनीत अच्छे व पढ़े-लिखे परिवार से बताया जा रहा है। विक्रम के माता पिता मेहनत मजदूरी करते हैं।

No comments:

Post a Comment