Breaking

Sunday, September 13, 2020

आसान होगा सफर:जाखल में 14 काे शाम 8 बजकर 8 मिनट पर पहुंचेगी अवध-आसाम एक्सप्रेस

आसान होगा सफर:जाखल में 14 काे शाम 8 बजकर 8 मिनट पर पहुंचेगी अवध-आसाम एक्सप्रेस

रेलवे की ओर से शुरू की गई स्पेशल ट्रेनों में वाया जाखल होकर चलने वाली अवध आसाम एक्सप्रेस ट्रेन को शनिवार असम राज्य के डिब्रूगढ़ रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दे दी गई है। सुबह 10 बजे चली यह ट्रेन बिहार, यूपी, दिल्ली के रास्ते हरियाणा में जाखल रेलवे स्टेशन पर 14 सितंबर को शाम 8:08 पर पहुंचेगी व 2 मिनट के स्टॉपेज के बाद 8:10 पर यहां से रवाना होगी। 14 तारीख को लालगढ़ पहुंचने के बाद 15 सितंबर को लालगढ़ से यह ट्रेन रात 9: 55 पर वहां से चलेगी व जाखल रेलवे स्टेशन पर 16 सितंबर को तड़के 3:29 पर पहुंचेगी। 2 मिनट के स्टॉपेज बाद 3 : 31 पर दिल्ली की ओर रवाना होगी।

अब नए नंबर से चलेगी एक्सप्रेस ट्रेन

अवध आसाम एक्सप्रेस ट्रेन का रेलवे की ओर से अब स्पेशल गाड़ियों में चलाए जाने के कारण इसका नंबर भी बदल दिया गया है। 15909 की जगह अब 05909 अप, 15910 की जगह 05910 डाउन एक्सप्रेस के नंबर से यह गाड़ी चलेगीयात्रियों की होगी स्कैनिंग, क्वारेंटाइन की भी सुविधा ट्रेन में सवार होने वाले सभी यात्रियों की स्कैनिंग की जाएगी। अगर जरूरत पड़ी तो यात्रियों को क्वारेंटाइन करने के लिए भी रेलवे प्रशासन की ओर से व्यवस्था शुरू कर दी है। जाखल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी इसकी सूचना भेज दी गई है स्वास्थ्य केंद्र से स्टेशन पर यात्रियों की जांच के लिए एक कर्मचारी नियुक्त करने की मांग रखी गई है।

सुरक्षा का भी किया प्रबंध

रेलवे स्टेशन प्रशासन की ओर से ट्रेन में सवार होने वाले यात्रियों की सुरक्षा एवं स्वास्थ्य संबंधी जानकारी रखने के लिए रेलवे सुरक्षा बल व राजकीय रेलवे पुलिस को सूचित कर दिया गया है।सभी तैयारियां पूरीजाखल रेलवे स्टेशन अधीक्षक सुनील दत्त ने बताया की अवध आसाम एक्सप्रेस ट्रेन के शुरू होने के बाद सभी तैयारियां मुकम्मल की जा रही हैं। रेलवे टिकट बुकिंग कार्यालय पर विशेष दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। केवल वहीं यात्री सफर कर सकेंगे जिनके टिकट कंफर्म होगी। बिना कंफर्म टिकट के यात्री इसमें सफर नहीं कर पाएंगे।

No comments:

Post a Comment